मुंबई- दुबई में करोड़ों का घर- महंगी घड़ियां- सुपरकार का एक्सक्लूसिव कलेक्शन, ऐसी लाइफ जीतें हैं संजय दत्त
x

मुंबई- दुबई में करोड़ों का घर- महंगी घड़ियां- सुपरकार का एक्सक्लूसिव कलेक्शन, ऐसी लाइफ जीतें हैं संजय दत्त

बॉलीवुड के खलनायक संजय दत्त काफी लैविश लाइफ जीते हैं. आइए इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं कितनी संपत्ती के मालिक हैं दत्त साहब.


चार दशक लंबे करियर और 135 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके संजय दत्त हिंदी सिनेमा में सबसे ज्यादा पहचाने जाने वाले नामों में से एक हैं. बॉलीवुड के अलावा संजय ने हाल ही में साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा है, जिसमें यश की केजीएफ चैप्टर 2 और थलपति विजय की लियो जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया. कई जगहों में निवेश करने के बाद उनके पास काफी अच्छा बिजनेस पोर्टफोलियो है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संजय दत्त की कुल संपत्ति 295 करोड़ रुपये है. दत्त साहब हर एक फिल्म के लिए 8 करोड़ से 15 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फिल्म लियो में एक्टिंग के लिए उन्होंने 8 करोड़ रुपये लिए. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राम पोथिनेनी के साथ उनकी आने वाली फिल्म डबल आईस्मार्ट के लिए उन्होंने 15 करोड़ रुपये चार्ज किए हैं.

संजय दत्त का करोड़ों का बिजनेस

एक्टिंग करियर और ब्रांड एंडोर्समेंट से हुई कमाई के अलावा संजय दत्त ने कई बिजनेस में इन्वेस्ट किया हुआ है जो उनकी नेटवर्थ में इजाफा करते हैं. इसमें से उनके दो प्रोडक्शन हाउस है एक संजय दत्त प्रोडक्शंस और दूसरा थ्री डायमेंशन मोशन पिक्चर्स.

संजय दत्त ने कई स्टार्ट-अप और कंपनियों जैसे डॉनटाउन, एक स्नीकर्स मार्केटप्लेस और साइबर मीडिया इंडिया के नाम मीडिया हाउस में भी इन्वेस्ट किया है. इसके अलावा संजय ने अल्कोहल स्टार्ट-अप कार्टेल एंड ब्रदर्स में भी इन्वेस्ट किया हुआ है और अपनी खुद की स्कॉच व्हिस्की, द ग्लेनवॉक लॉन्च की है, जिसकी कीमत 1,550 रुपये है.

संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त और उनके जुड़वां बच्चे इकरा और शाहरान इन दिनों एक आलीशान घर में रहते हैं, जो मुंबई के बांद्रा के एक आलीशान इलाके पाली हिल्स में है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस घर की कीमत 40 करोड़ रुपये है. संजय दत्त के पास दुबई में भी एक आलीशान घर है, जहां उनके बच्चे फिलहाल पढ़ाई कर रहे हैं.

संजय दत्त को लग्जरी कारों और बाइक्स का शौक है और उनका गैराज महंगी कारों से भरा पड़ा है. दत्त के कार कलेक्शन में 6.95 करोड़ रुपये से 7.95 करोड़ रुपये की कीमत वाली रोल्स-रॉयस घोस्ट, 2.99 करोड़ रुपये की कीमत वाली लैंड रोवर रेंज रोवर ऑटोबायोग्राफी, 2.72 करोड़ रुपये की कीमत वाली ऑडी आर8, 1.3 करोड़ रुपये की कीमत वाली फेरारी 599 जीटीबी शामिल हैं. ऑडी Q7 की कीमत 88.66 लाख रुपये से 97.84 लाख रुपये और इससे भी ज्यादा है. दिलचस्प बात ये है कि संजय दत्त की कार का नंबर प्लेट उनका लकी नंबर 4545 हुआ करता था. 2022 में उन्होंने इसे बदलकर 2999 कर लिया.

जहां तक उनके बाइक कलेक्शन की बात है, संजय दत्त के पास 25.68 लाख रुपये की कीमत वाली हार्ले-डेविडसन फैटबॉय और 21.48 लाख रुपये से 31.48 लाख रुपये की कीमत वाली डुकाटी मल्टीस्ट्राडा है.

संजय दत्त लक्ज़री घड़ियों के भी काफी फैन हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उनके पास 64 लाख रुपये की रोजर डब्यूस एक्सकैलिबर डबल टूरबिलन, 40 लाख रुपये की रोलेक्स कॉस्मोग्राफ डेटोना, एक लेपर्ड डायल के साथ, 40 लाख रुपये की ऑडेमर्स पिगुएट रॉयल ओक ऑफशोर क्रोनोग्रफ़, 28 लाख रुपये की रोलेक्स यॉट-मास्टर और एक हुबोट घड़ियां हैं. किंग पावर मैक्सिकन इंडिपेंडेंस, जिसकी कीमत 27 लाख रुपये बताई जाती है.

Read More
Next Story