ये इंग्लिश फिल्में बॉलीवुड इंडस्ट्री से हैं इंस्पायर्ड, ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हैं उपलब्ध
x

ये इंग्लिश फिल्में बॉलीवुड इंडस्ट्री से हैं इंस्पायर्ड, ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हैं उपलब्ध

आइए जानते हैं वो कौन सी फिल्में हैं जिनका हॉलीवुड में रीमेक बना है.


हिंदी सिनेमा में कई ऐसी फिल्मे हैं जो कई फिल्म इंडस्ट्री की रीमेक बनी है. कई रीमेक मूवी ऐसी हैं जो दर्शकों को फेवरेट बन गई है और कई जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लोप होती दिखाई दी. बॉलीवुड में कई फिल्मे हॉलीवुड की रीमेक बनी है. वहीं बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसी फिल्में है जो हॉलीवुड में रीमेक बनी है और वो इंस्पायर्ड हुए. आइए जानते हैं वो कौन सी फिल्में हैं जिनका हॉलीवुड में रीमेक बना है.

ए कॉमन मैन

हिंदी सिनेमा की थ्रिलर फिल्मों में से एक नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर की ए वेडनसडे को ए कॉमन मैन में हॉलीवुड रीमेक मिला, जिसमें बेन किंग्सले ने शाह की भूमिका निभाई थी. चंद्रन रत्नम द्वारा निर्देशित फिल्म एक आतंकवादी के बारे में है जो पुलिस के द्वारा कैदियों को रिहा नहीं करने पर शहर भर में बम विस्फोट करने की धमकी देता है.

फोर्टी शेड्स ऑफ ब्लू

सत्यजीत रे की लगभग हर फिल्म एक क्लासिक है, लेकिन रवींद्रनाथ टैगोर के उपन्यास नास्तनिरह पर आधारित चारुलता वास्तव में अलग फिल्म है. एक अकेली महिला उसके पति और उसके जीजा के बीच एक लव स्टोरी को दिखाया था. साल 2005 की फिल्म फोर्टी शेड्स ऑफ ब्लू को बहुत प्रेरित किया.

डिलीवरी मैन

आयुष्मान खुराना की पहली फिल्म विक्की डोनर को 2012 में रिलीज होने पर काफी अलग प्रतिक्रिया मिली थी. इस फिल्म में उनके साथ यामी गौतम भी लीड रोल में दिखाई दी थी. विंस वॉन, क्रिस प्रैट और कोबी स्मल्डर्स की साल 2013 में आई फिल्म डिलीवरी मैन इस फिल्म की रीमेक है.

फियर

शाहरुख खान को भले ही उनके रोमांस के लिए जाना जाता हो, लेकिन पुराने जमाने में वो काफी खलनायक के नाम से जाने जाते थे. साल 1993 में रिलीज हुई फिल्म डर में जूही चावला और सनी देओल थे. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी सुपरहिट साबित हुई थी. वहीं मार्क वाह्लबर्ग, रीज़ विदरस्पून, विलियम पीटरसन, एलिसा मिलानो और एमी ब्रेनमैन की फिल्म फियर इस फिल्म का रीमेक है.

लीप ईयर

शाहिद कपूर और करीना कपूर की फिल्म जब वी मेट और एमी एडम्स और मैथ्यू गूड की फिल्म लीप ईयर दोनों की स्टोरी काफी मिलती है. दोनों फिल्मों में एक्ट्रेस अपने प्यार में पागर होती है और उसे पाने के लिए वो किसी भी हद तक चली जाती है.

Read More
Next Story