जब टूट गई राज कपूर -नरगिस की जोड़ी, क्या इस फिल्म ने कर दिया दोनों को अलग
x

जब टूट गई राज कपूर -नरगिस की जोड़ी, क्या इस फिल्म ने कर दिया दोनों को अलग

राज कपूर- नरगिस की जोड़ी 50 के दौर में सुपरहिट फिल्में देने के लिए जानी जाती थी. अचानक ऐसा क्या हुआ कि इस फिल्म के बाद साथ में नहीं दिखाई दिए.


हिंदी सिनेमा में टाइम के साथ- साथ हीरो- हीरोइन की जोड़ी अक्सर बदलती रहती है, लेकिन कुछ ऐसी जोड़ियां होती है जिसमें उनकी शानदार केमेस्ट्री देखने को मिलती है. धर्मेंद्र- हेमा मालिनी, किशोर कुमार- मधुबाला और राज कपूर- नरगिस जैसी जोड़ियों ने अपने फिल्मी करियर में सुपरहिट फिल्में दी हैं. इतना ही नहीं इन जोड़ियों ने हिंदी सिनेमा पर राज भी किया है. इन्ही में से एक जोड़ी ऐसी है जिसने अपने दौर में बहुत सी सुपरहिट फिल्में दीं. अब आप ये जानना चाह रहे होंगे कि हम किस जोड़ी की बात कर रहे हैं. जी हां, हम बात कर रहे है फिल्म इंड़स्ट्री के शो मैन राज कपूर और नरगिस की जोड़ी की.

इस जोड़ी ने साथ में श्री 420, आवारा, अनाड़ी, अंदाज, बरसात, आग और आह जैसी सुपरहिट फिल्में दी है. लेकिन एक बार ऐसा समय आया कि दोनों की जोड़ी टूट गई. ऐसी क्या वजह रही जिस वजह से दोनों ने साथ में फिल्म करना छोड़ दिया. दोनों ने साथ में साल 1956 में आई फिल्म चोरी चोरी में काम किया था. इस जोड़ी ने बतौर लीड कपल फिल्म में काम किया था. ये फिल्म सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी.

साल 1956 में आई दोनों की फिल्म चोरी चोरी बहुत ही प्यारी लव स्टोरी थी. फैंस ने फिल्म के गानों को भी अपना खूब प्यार बरसाया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस फिल्म की शूटिंग के दौरान राज कपूर और नरगिस के बीच गड़बड़ चल रही थी. राज कपूर और नरगिस ये फिल्म साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल थी. इस फिल्म में साथ काम करने के बाद दोनों अलग हो गए थे. इसका ये मतलब है दोनों की जोड़ी फिल्म चोरी चोरी के बाद फैंस को देखने को नहीं मिली. इस फिल्म को अनंत ठाकुर ने डायरेक्ट किया था.

फिल्म चोरी चोरी के बाद राज कपूर और नरगिस किसी भी फिल्म में लीड रोल में नहीं दिखाई दिए. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ऐसा कहा जाता है कि फिल्म चोरी चोरी की शूटिंग के दौरान राज कपूर और नरगिस में किसी बात को लेकर बहस हो गई थी. जिस वजह से दोनों के बीच खटास पैदा हो गई. लेकिन इस फिल्म के बाद दोनों जागते रहो में कुछ देर के लिए पर्दे पर नजर आए थे. इस फिल्म को राज कपूर ने प्रोड्यूस की थी और इसको डायरेक्ट शम्भू मित्रा ने किया था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी.

Read More
Next Story