मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में बुधवार (11 सितंबर)... ... लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी का निधन

मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में बुधवार (11 सितंबर) को करीब 2 बजे आठ लोगों के एक हथियारबंद गिरोह ने दो प्रशिक्षु पुरुष सैन्य अधिकारियों और उनकी दो महिला मित्रों के साथ कथित तौर पर मारपीट की और उनमें से एक महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया। पुलिस ने हमलावरों में से दो को गिरफ्तार कर लिया है, जिनमें से एक का आपराधिक रिकॉर्ड है। चार अन्य की पहचान कर ली गई है। यह घटना इंदौर जिले के महू-मंडलेश्वर रोड पर छोटी जाम में फायरिंग रेंज के पास हुई। पिकनिक के दौरान हमला 23 और 24 साल के ये अधिकारी महू छावनी शहर के इन्फैंट्री स्कूल में यंग ऑफिसर्स प्रोग्राम से गुजर रहे हैं। वे अपनी दो महिला मित्रों के साथ मंगलवार शाम पिकनिक मनाने गए थे। एक जोड़ा कार में था और दूसरा जोड़ा पहाड़ी की चोटी पर था।

रात करीब 2 बजे बदमाशों का एक समूह मौके पर पहुंचा। वे पिस्तौल, चाकू और डंडों से लैस थे। उन्होंने कार में सवार जोड़े पर हमला कर दिया। शोर सुनकर पहाड़ी की चोटी से दंपत्ति कार के पास आए। गिरोह ने कथित तौर पर उनसे पैसे और कीमती सामान लूट लिए। दंपत्ति को बंधक बनाया बदमाशों ने कथित तौर पर बंदूक की नोक पर कार में दंपत्ति को बंधक बना लिया और दूसरे अधिकारी और उसकी महिला मित्र से 10 लाख रुपये की फिरौती लाने को कहा। वे वापस सेना के अड्डे पर गए और अधिकारी ने अपने कमांडिंग अधिकारी को सूचित किया, जिन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया। पुलिस और सेना के जवान मौके पर पहुंचे, लेकिन बदमाशों को पकड़ने से पहले ही वे भाग गए। चारों पीड़ितों को मेडिकल जांच के लिए महू सिविल अस्पताल ले जाया गया। दोनों प्रशिक्षु अधिकारी घायल हो गए।

मेडिकल जांच में बलात्कार की पुष्टि हुई पीटीआई के अनुसार बड़गोंडा पुलिस थाने के प्रभारी लोकेंद्र सिंह हिरोरे के हवाले से मेडिकल जांच में पता चला कि महिलाओं में से एक के साथ बलात्कार किया गया था। इंदौर ग्रामीण एसपी हितिका वासल ने बताया कि बीएनएस की धाराओं के तहत जबरन वसूली, डकैती, सामूहिक बलात्कार, जानबूझकर चोट पहुंचाने और आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वासल ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि उनमें से एक पर 2016 में लूट का मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश शुरू कर दी है।

Update: 2024-09-12 04:46 GMT

Linked news