कोलकाता में डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन स्थल पर... ... देश की पहली 'वंदे मेट्रो' को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी, भुज-अहमदाबाद के बीच चलेगी

कोलकाता में डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन स्थल पर शनिवार (14 सितंबर) को अचानक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा डॉक्टरों से मिलने का दौरा करने के बाद और भी ड्रामा देखने को मिला। उन्होंने डॉक्टरों से बातचीत के लिए आने का आग्रह किया और आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर ध्यान दिया जाएगा। हालांकि, बातचीत नहीं हो सकी क्योंकि आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डॉक्टर, जो ड्यूटी के दौरान अपने सहकर्मी के साथ हुए क्रूर बलात्कार और हत्या के खिलाफ एक महीने से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, ने मुख्यमंत्री से मिलने से इनकार कर दिया। उनका दावा है कि उनके आवास के गेट पर तीन घंटे तक इंतजार करने के बाद उन्हें "अनैतिक रूप से" जाने के लिए कहा गया।

सीएम के दरवाजे पर तीन घंटे तक इंतजार करने से डॉक्टर नाराज हैं। प्रदर्शनकारियों ने लाइव टेलीकास्ट की मांग को सरकार द्वारा अस्वीकार किए जाने के कारण बनर्जी के आवास में प्रवेश करने से इनकार कर दिया, जिसके बाद वह डॉक्टरों से बातचीत में शामिल होने की अपील करने के लिए बाहर आईं और उनसे "उनका अपमान न करने" का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने उनसे यह भी वादा किया कि बैठक के मिनट्स की हस्ताक्षरित प्रति दी जाएगी। प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि वे लाइव-स्ट्रीमिंग के बिना बैठक करने के लिए सहमत हैं, जो उनकी एक प्रमुख मांग थी। प्रदर्शनकारी डॉक्टर ने कार्यक्रम स्थल से जाने से पहले कहा कि वे बनर्जी के अनुरोध के अनुसार लाइव-स्ट्रीमिंग या वीडियो रिकॉर्डिंग के बिना बैठक में भाग लेने के लिए सहमत हुए थे, लेकिन स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य को इस निर्णय के बारे में सूचित करने के बाद उन्हें जाने के लिए कहा गया क्योंकि बहुत देर हो चुकी थी और अधिकारी तीन घंटे से इंतजार कर रहे थे।

Update: 2024-09-15 03:09 GMT

Linked news