बीजेपी ने 10 की मौत का लगाया आरोप

पुलिस ने शनिवार को बताया कि झारखंड में आबकारी कांस्टेबलों की भर्ती के लिए चलाए जा रहे अभियान के दौरान शारीरिक परीक्षण के दौरान कुछ अभ्यर्थियों की मौत हो गई।प्रदेश भाजपा ने दावा किया कि अभियान के दौरान 10 अभ्यर्थियों की मौत हो गई। आरोप लगाया कि अधिकारियों की ओर से "कुप्रबंधन" के कारण ऐसा हुआ।

पुलिस ने एक बयान में कहा कि झारखंड आबकारी कांस्टेबल प्रतियोगी परीक्षा के तहत शारीरिक परीक्षण रांची, गिरिडीह, हजारीबाग, पलामू, पूर्वी सिंहभूम और साहेबगंज जिलों के सात केंद्रों पर चल रहा था।इसमें कहा गया है, "दुर्भाग्य से, शारीरिक परीक्षण के दौरान कुछ केंद्रों पर कुछ अभ्यर्थियों की मौत हो गई। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और मौत के पीछे के कारणों का पता लगाया जा रहा है।"इसमें कहा गया है कि सभी केंद्रों पर चिकित्सा दल, दवाइयां, एम्बुलेंस और पेयजल सहित पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की गई थी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने 10 अभ्यर्थियों की मौत का आरोप लगाते हुए मामले की न्यायिक जांच की मांग की। साथ ही, मृतकों के आश्रितों को मुआवजा और नौकरी देने की मांग की।उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में आरोप लगाया, "अभ्यर्थियों को आधी रात से कतारों में खड़ा किया जा रहा है और अगले दिन चिलचिलाती धूप में दौड़ाया जा रहा है। भर्ती केंद्रों पर स्वास्थ्य सुविधाओं की पर्याप्त व्यवस्था नहीं की गई है।" उन्होंने कहा, "सरकार को मृतक युवाओं के आश्रितों को तत्काल मुआवजा और नौकरी देनी चाहिए। साथ ही इस गंभीर मामले की न्यायिक जांच भी करानी चाहिए।"

Update: 2024-09-01 02:19 GMT

Linked news