पश्चिम बंगाल के एक अस्पताल में छेड़छाड़ की एक... ... राजस्थान के शिक्षा मंत्री का ऐलान, स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाएगा 'अकबर महान'

पश्चिम बंगाल के एक अस्पताल में छेड़छाड़ की एक परेशान करने वाली घटना ऐसे समय में सामने आई है, जब कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक डॉक्टर के साथ हुए भयानक बलात्कार और हत्या को लेकर लोगों में अभी भी गुस्सा है। बीरभूम के इलमबाजार स्वास्थ्य केंद्र में ड्यूटी पर मौजूद एक नर्स के साथ शनिवार रात एक मरीज ने छेड़छाड़ की। इलाज के लिए लाए गए मरीज ने कथित तौर पर नर्स को गलत तरीके से छुआ, जबकि वह उसे सलाइन लगा रही थी। नर्स ने आरोप लगाया कि जब वह आपातकालीन विभाग में मरीज की देखभाल कर रही थी, तब मरीज ने उसके साथ छेड़छाड़ की।

घटना के समय आरोपी के साथ उसके परिवार के सदस्य भी थे। नर्स ने अपनी आपबीती बताते हुए कहा, "मरीज ने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया और मेरे निजी अंगों को गलत तरीके से छुआ, जबकि मैं डॉक्टर के निर्देशों का पालन कर रही थी। उसने मुझे गालियां भी दीं।" "ऐसी घटनाएं सुरक्षा की कमी के कारण होती हैं। अन्यथा, कोई मरीज अपने परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में ड्यूटी पर मौजूद किसी व्यक्ति के साथ ऐसा करने की हिम्मत कैसे कर सकता है, जो उसे रोकने के लिए कुछ नहीं करते हैं," उन्होंने कहा।

इस घटना से स्वास्थ्य केंद्र में तनाव फैल गया, जिसके बाद अस्पताल के अधिकारियों ने इस मामले को पुलिस के समक्ष उठाया। पुलिस जल्द ही मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।यह घटना 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल में एक पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर का शव मिलने के कुछ सप्ताह बाद हुई है। इस क्रूर अपराध ने व्यापक आक्रोश पैदा कर दिया है, भाजपा ने न्याय की मांग की है और कथित निष्क्रियता के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना की है।

घटना के बाद, सवाल उठाए गए कि आरोपी संजय रॉय को दिन के हर समय सरकारी अस्पताल के हर कोने में बेरोकटोक कैसे पहुँच मिली। कुछ रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि वह पैसे के बदले में मरीजों के लिए अवैध रूप से अस्पताल के बिस्तर और अन्य सुविधाओं की व्यवस्था करता था।

Update: 2024-09-01 08:26 GMT

Linked news