एनकाउंटर में मारा गया शराब तस्कर

पिछले महीने दो आरपीएफ कर्मियों की हत्या में कथित रूप से शामिल एक संदिग्ध शराब तस्कर की मंगलवार को गाजीपुर जिले में उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद मौत हो गई। संदिग्ध मोहम्मद जाहिद उर्फ ​​सोनू सोमवार देर रात मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हो गया और मंगलवार तड़के गाजीपुर के जिला अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया। अतिरिक्त महानिदेशक (कानून व्यवस्था और एसटीएफ) अमिताभ यश ने सोमवार रात को बताया कि यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की नोएडा इकाई और स्थानीय गाजीपुर पुलिस टीम इस अभियान का हिस्सा थी।

यश ने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के कांस्टेबल जावेद खान और प्रमोद कुमार की 19-20 अगस्त की रात में हत्या कर दी गई। कांस्टेबल बाड़मेर गुवाहाटी एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 15631) में अवैध शराब की तस्करी को रोकने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने बताया कि शराब तस्करों ने कथित तौर पर दोनों कांस्टेबलों की बेरहमी से पिटाई की और उन्हें चलती ट्रेन से फेंक दिया, जिसके परिणामस्वरूप उनकी मौत हो गई। गाजीपुर के पुलिस अधीक्षक इराज राजा ने बताया कि पटना निवासी जाहिद उर्फ ​​सोनू मुठभेड़ में घायल हो गया है, जिसमें दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।जाहिद 19-20 अगस्त की घटना का मुख्य साजिशकर्ता था। हमें सूचना मिली थी कि वह एक बार फिर दिलदारनगर के पास उसी रास्ते से शराब की तस्करी करने की कोशिश कर रहा है। गाजीपुर पुलिस और एसटीएफ की नोएडा इकाई की एक टीम ने जाहिद को घेर लिया, जिसके बाद मुठभेड़ हुई, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं," राजा ने बताया।

"उसे (जाहिद को) पहले सीएचसी ले जाया गया और वहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मुठभेड़ के बाद उसकी मौत हो गई। आगे की कानूनी कार्यवाही की जा रही है," उन्होंने संवाददाताओं से कहा।अधिकारी ने बताया कि जाहिद उर्फ ​​सोनू (25) पर एक लाख रुपये का नकद इनाम था।राजा ने बताया कि 19-20 अगस्त की घटना में शामिल छह अन्य लोगों को दो अलग-अलग मुठभेड़ों के बाद पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

Update: 2024-09-24 04:39 GMT

Linked news