बाबा सिद्दीकी की हत्या में बिश्नोई गैंग ! क्या सलमान खान से करीबी पड़ी भारी

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस की जांच मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच के हवाले हैं। अब तक की जानकारी के मुताबिक हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ हो सकता है

By :  Lalit Rai
Update: 2024-10-13 04:54 GMT

Baba Siddique Murder News: बाबा सिद्दीकी का नाता सिर्फ पॉलिटिक्स से ही नहीं बॉलीवुड से भी था। वो इंडस्ट्री के दिग्गज सितारों के साथ उठते बैठते थे। बड़ी बड़ी महफिलों में वो फिल्मी सितारों को बुलाया करते थे। उनमें से एक नाम सलमान खान का है। कहा जाता है कि सलमान और शाहरुख के बीच रिश्ते ठीक नहीं थे उस समय बाबा सिद्दीकी ने दोनों के बीच दोस्ती कराई। जहां तक राजनीति की बात है तो करियर का आगाज कांग्रेस से की थी। करीब 45 साल बाद इसी वर्ष फरवरी के महीने में कांग्रेस छोड़कर दामन एनसीपी अजित पवार गुट का थामा। लेकिन शनिवार बीती रात तीन हमलावरों ने गोली मार दी और उनकी मौत हो गई। दो आरोपियों को मौके पर मौजूद भीड़ ने पुलिस के हवाले किया और जांच का जिम्मा मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने संभाला। इस जांच को एनकाउंटर स्पेशलिस्ट दया नायक लीड कर रहे हैं। जैसे जैसे जांच आगे बढ़ रही है क्राइम ब्रांच का दावा है कि इसमें लॉरेंश बिश्नोई गैंग का हाथ हो सकता है। अब यहीं से सवाल है कि लॉरेंस बिश्नोई क्यों बाबा सिद्दीकी से खार खाता था।

'जो सलमान का दोस्त वो हमारा दुश्मन'
इसे समझने के लिए लॉरेंस बिश्वोई की सलमान खान से दुश्मनी को समझना होगा। लॉरेंस बिश्नोई चुनौती देते हुए कह चुका है अगर सलमान खान चिंकारा केस में माफी नहीं मांगते हैं तो उन्हें खत्म कर देगा। उसके गुर्गों ने सलमान खान के घर पर फायरिंग की थी। फायरिंग के बाद उस गैंग ने कहा कि यह तो ट्रेलर है। इसके साथ यह भी कहा कि जो कोई भी सलमान खान से दोस्ती यारी करेगा या रखेगा उसे भी अंजाम भुगतना होगा। अब बाबा सिद्दीकी की करीबी सलमान खान से छिपी नहीं है, लिहाजा इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि लॉरेंस इस मर्डर केस में शामिल हो सकता है।

ग्रेवाल-ढिल्लन के घर पर करवाई थी फायरिंग

बाबा सिद्दीकी हत्या कांड समझने से पहले सलमान खान के पीछे यह गैंग कैसे पड़ा। बताया जाता है कि इस गैंग ने पहले फिल्म रेडी के दौरान रेकी की। दूसरी दफा पनवेल के फार्महाउस की रेकी की थी। तीसरी दफा सलमान खान के घर फायरिंग कराई। फायरिंग वाली घटना में मुंबई पुलिस की हिरासत में एक शूटर की मौत हो गई थी और उसकी वजह से लारेंस गैंग गुस्से में था। बिश्नोई तो खुद भारत की जेल में बंद है लेकिन उसके गैंग को तीन लोग अमेरिका से ऑपरेट कर रहे हैं। इसमें लॉरेंस का भाई अनमोल भी शामिल है। यह गैंग सलमान खान और उनसे जुड़े लोगों से कितना बैर रखता है उसे आप पंजाबी सिंगर गिप्पी ग्रेवाल के घर पर हमले से समझ सकते हैं। इस गैंग ने ग्रेवाल के कनाडा वाले घर पर फायरिंग कराई थी और बाकायदा सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया। पोस्ट में लिखा था कि ग्रेवाल सलमान खान को कुछ ज्यादा ही भाई भाई कहता है। इसके साथ ही कनाडा में ही एक और पंजाबी सिंगर ढिल्लन के घर पर फायरिंग कराई थी। ढिल्लन भी सलमान खान के साथ नजर आया था। 

Tags:    

Similar News