बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: आरोपी शुभम लोनकर से सलमान खान फायरिंग मामले में की गयी थी पूछताछ

शुभम लोनकर को लेकर ये दावा किया जा रहा है कि सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग मामले में पुलिस ने इसे हिरासत में लेकर पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया था. अब इसकी भूमिका बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में भी पायी गयी है.

Update: 2024-10-15 11:35 GMT

Baba Siddiqui Murder Case : मुंबई में हुई बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में पुलिस को जिस शुभम लोनकर की तलाश है. उसे इसी वर्ष मुंबई पुलिस पूछताछ के लिए में हिरासत में ले चुकी थी. ये समय था अप्रैल महीने का, जब सलमान खान के घर के बाहर गोली चलाने का. शुभम लोनकर को पूछताछ के लेने के पीछे उसका लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े होने का शक था लेकिन उस समय पुलिस को शुभम के खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं मिला, जिसकी वजह से पुलिस को शुभम को छोड़ना पड़ा.


गोलीचलने वालों को पनाह देने का था शक
पुलिस सूत्रों का कहना है कि शुभम लोनकर पर सलमान खान के घर पर गोली चलाने वाले संदिग्धों को पनाह देने का शक था, उनकी मदद करने का शक था. अब शुभम लोनकर का नाम बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में आया है. इस बार ये नाम उस फेसबुक पोस्ट के बाद आया, जिसके माध्यम से बाबा सिद्दीकी की हत्या ज़िम्मेदारी लेते हुए लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने लाया गया. इस मामले में शुभम के भाई प्रवीण लोनकर को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है.
पुलिस ने रविवार शाम को प्रवीण को पुणे से गिरफ्तार किया था, जिसके बाद अदालत के समक्ष पेश कर उसे पुलिस रिमांड में लिया गया है.

दो शूटर को इस मामले में शामिल करने का आरोप
पुलिस सूत्रों का कहना है कि शुभम लोनकर और उसके भाई प्रवीण ने बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शामिल शूटर धर्मराज कश्यप और शिव कुमार गौतम को शामिल किया था.

शुभम के फेसबुक अकाउंट से ये किया गया था पोस्ट
फेसबुक पोस्ट में लोनकर ने दावा किया था कि सिद्दीकी की हत्या माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम से संबंधों के कारण की गई, जो सलमान खान का करीबी था. इसके अलावा, उन्होंने पुलिस हिरासत में अनुज थापन की मौत का भी हवाला दिया. थापन उन संदिग्धों में से एक था, जिन्हें खान के घर के बाहर गोलीबारी में गिरफ्तार किया गया था.
थापन 1 मई को मुंबई क्राइम ब्रांच के लॉक-अप में मृत पाए गए थे. पुलिस ने कहा था कि उनकी मौत आत्महत्या से हुई है, लेकिन उनके परिवार ने दावा किया था कि हिरासत में उन्हें प्रताड़ित किया गया था.
लोनकर ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है, लेकिन "जो भी सलमान खान और दाऊद गैंग की मदद करता है, अपना हिसाब- किताब दुरुस्त रखें." पोस्ट की प्रामाणिकता की अभी पुष्टि नहीं हुई है.
बांद्रा स्थित सलमान खान के घर और मुंबई के निकट पनवेल स्थित उनके फार्महाउस के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.


Tags:    

Similar News