बार ने भी माना मिहिर ने पी थी शराब, एक के बाद एक सनसनीखेज जानकारी

मुंबई बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन केस में एक के बाद एक सनसनीखेज जानकारी सामने आ रही है

Update: 2024-07-11 09:13 GMT

Mihir Shah Latest News:  मुंबई बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन मामले के आरोपी मिहिर शाह ने कथित तौर पर एक पहचान पत्र दिया था जिसमें उसकी उम्र 27 वर्ष थी। दुर्घटना से पहले बार में उसने शराब पी थी। शिवसेना नेता के बेटे मिहिर को 9 जुलाई को पड़ोसी ठाणे जिले से गिरफ्तार किया गया। दो दिन पहले उसने अपनी बीएमडब्ल्यू कार से एक दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी थी जिससे कावेरी नखवा की मौत हो गई थी और उसका पति प्रदीप घायल हो गये थे। यह भयानक दुर्घटना वर्ली के मेला जंक्शन और बिंदु माधव ठाकरे चौक पर लगे पुलिस के सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई।

अब बार ने भी माना

मिहिर ने बताया कि वह 27 साल का है उसने आईडी कार्ड भी दिया था. एनडीटीवी ने मामले से संबंधित रिकार्ड का हवाला देते हुए कहा कि पब प्रबंधन ने कहा है कि मिहिर, जो वास्तव में 23 वर्ष का है और महाराष्ट्र में शराब पीने की कानूनी आयु 25 वर्ष से कम है। पब में प्रवेश करने के लिए उसने पहचान पत्र भी दिखाया।रिकार्ड के अनुसार मिहिर के साथ शराब पीने वाले तीन अन्य युवक 30 वर्ष से अधिक आयु के थे।

आबकारी अधिकारियों ने बार के बिल का हवाला देते हुए कहा कि दुर्घटना के दिन समूह ने व्हिस्की के 12 बड़े पैग - लगभग चार पैग प्रत्येक - का सेवन किया था। अधिकारियों ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि शराब की मात्रा इतनी थी कि कोई व्यक्ति लगातार आठ घंटे तक नशे में रह सकता था।मुंबई नगर निगम ने बुधवार 10 जुलाई को बार के उस हिस्से को ध्वस्त कर दिया था जो अवैध रूप से बनाया गया था।

 'मिहिर ने दो जगहों पर शराब पी थी'

मुंबई पुलिस ने गुरुवार (11 जुलाई) को बताया कि जांच के दौरान यह भी पाया गया है कि घटना की रात मिहिर ने दो अलग-अलग जगहों पर शराब पी थी और गिरगांव चौपाटी के पास वाहन चलाने के लिए ड्राइवर से जबरदस्ती कार की चाबी ले ली थी।इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि मिहिर ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया है कि दुर्घटना के समय वह कार चला रहा था।एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि रविवार की सुबह दंपति की स्कूटी को टक्कर मारने के बाद मिहिर को अच्छी तरह पता था कि महिला लग्जरी कार के एक टायर में फंस गई है, लेकिन फिर भी उसने लापरवाही से गाड़ी चलाई और नहीं रुका, हालांकि वहां से गुजर रहे वाहन चालकों ने उसे रुकने के लिए इशारा किया और चिल्लाया।

सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद पुलिस ने बताया कि मिहिर ने महिला को एक किलोमीटर से अधिक दूर तक घसीटने के बाद कार रोकी और फिर ड्राइवर के साथ सीट बदल ली।उन्होंने बताया कि उसने इंजन बे और बम्पर के नीचे फंसी महिला की लाश को निकाला और उसे सड़क पर छोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि इसके बाद उसके ड्राइवर ने BMW को पीछे किया और महिला की लाश को कुचलते हुए भाग निकला।अधिकारी ने बताया कि अपनी पहचान छिपाने के लिए मिहिर ने दाढ़ी कटवा ली और बाल भी छोटे करवा लिए। उन्होंने कहा कि वे यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या किसी ने उसका हुलिया बदलने में उसकी मदद की थी।

मिहिर 16 जुलाई तक पुलिस हिरासत में

मिहिर 6 जुलाई तक पुलिस हिरासत में है उसका दावा है कि उसके पास ड्राइविंग लाइसेंस है, लेकिन दस्तावेज अभी तक बरामद नहीं हुआ है।अधिकारी ने बताया कि अब तक मिहिर शाह की मां, बहनों और दोस्तों सहित 14 लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं।पुलिस ने गुरुवार को कावेरी की मौत के सिलसिलेवार घटनाक्रम को फिर से दोहराया। पुलिस ने मिहिर और उसके ड्राइवर से भी पूछताछ की।मिहिर के पिता राजेश शाह, जो पालघर जिले से शिवसेना के नेता हैं, भी इस मामले में आरोपी हैं और फिलहाल जमानत पर बाहर हैं।

पूछताछ के दौरान आरोपी जिसका पारिवारिक ड्राइवर उसके बगल में बैठा था ने स्वीकार किया कि दुर्घटना के समय वह गाड़ी चला रहा था, लेकिन उसने पुलिस को यह नहीं बताया कि उसने कहां से गाड़ी चलानी शुरू की और कब तक चलायी।पुलिस ने अन्य आरोपों के अलावा गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है।दुर्घटना के बाद मुख्य आरोपी, उसके परिवार के सदस्य जो मुंबई के बोरीवली इलाके में रहते हैं, और उसके दादा, जो पालघर में रहते हैंअपने-अपने घर छोड़ कर चले गए और उनका पता नहीं चल सका।

Tags:    

Similar News