कौन है रोहित गोदारा कहाँ से कर रहा है लॉरेंस बिश्नोई के लिए काम

सलमान खान के घर के बहार गोली चलवाने की ली ज़िम्मेदारी दूकानदार से बना गैंगस्टर

Update: 2024-04-29 07:14 GMT

लॉरेंस बिश्नोई गैंग पिछले कुछ समय से देश भर में काफी चर्चा में है. चर्चा में रहने की वजह अलग-अलग राज्यों में होने वाली गैंगवार और सलमान खान को लेकर लगातार धमकी देना. सबसे बड़ी बात ये है कि लॉरेंस बिश्नोई लंबे समय से जेल में बंद है. लेकिन इसके बावजूद बिश्नोई गैंग कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुका है. इसके पीछे की मुख्य वजह बिश्नोई का अलग-अलग राज्यों के गैंगस्टर के साथ गठजोड़ करना है. वहीं दूसरा कारण ये भी है कि बिश्नोई गैंग के कुछ खास सदस्य जो हर अपराध की साजिश में शामिल रहते हैं, विदेश में बैठे हैं. वे वहीं से भारत मे अपराध को अंजाम दिलाते हैं.

बिश्नोई गैंग का एक ऐसा ही खास बदमाश है, जिसका नाम है रोहित गोदारा. रोहित गोदारा एक ऐसा नाम है जो इन दिनों का सुर्खियों में है क्योंकि आरोप है कि उसने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर गोली चलवाने के अपराध को अंजाम दिलवाया है. इतना ही नहीं रोहित गोदारा का नाम पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी सामने आ चुका है. सबसे बड़ी बात ये है कि दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल और एनआइए सूत्रों का दावा है कि रोहित गोदारा यूके यानी यूनाइटेड किंगडम में बैठकर अपराधों की साजिश को रचता है और वहीं से अपराध को अंजाम भी दिला रहा है.

कौन है रोहित गोदारा

पुलिस के अनुसार रोहित गोदारा मूल रूप से बीकानेर, राजस्थान का रहने वाला है. उसकी उम्र लगभग 35 वर्ष है. जब वो 19 साल का था, तभी से अपराध की दुनिया में सक्रिय है. पुलिस के अनुसार गोदारा के खिलाफ 2010 में हत्या के प्रयास का एक मामला दर्ज किया गया था. इसके बाद 2013 में रोहित गोदारा और उसके पिता को एक दहेज के मामले में जेल जाना पड़ा था. रोहित गोदारा जेल जाने से पहले एक दुकान चलाता था. जेल से बाहर आने के बाद उसने दुकान बंद कर दी और प्रॉपर्टी के काम की शुरुआत की. उसके बाद 2013 में ही प्रॉपर्टी के काम के दौरान है उसके खिलाफ कुछ मामले दर्ज हुए.

जोधपुर जेल में हुई गोदारा और बिश्नोई की मुलाकात

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के एक अधिकारी ने बताया कि जब लॉरेंस बिश्नोई से दिल्ली पुलिस ने पूछताछ की थी, तो उसने रोहित गोदारा को लेकर भी कुछ जानकारियां दी थी. लॉरेंस बिश्नोई ने बताया कि जब वो 2013 के आसपास जोधपुर जेल में बंद था तभी रोहित गोदारा भी बंद था. जेल में एक अन्य कैदी के माध्यम से बिश्नोई और गोदारा की मुलाकात हुई. दोनों में बातचीत हुई और दोनों ने अपने-अपने गैंग का गठबंधन कर लिया.

मूसेवाला, राजू ठेठ, गोगामेड़ी की हत्या के मुख्य साजिश करता है गोदारा

पुलिस के अनुसार रोहित गोदारा ने अलग-अलग राज्यों में ऐसे ऐसे हत्याकांड को अंजाम दिलवाया है, जिससे पूरा का पूरा राज्य और देश हिल गया. ये सभी मामले राजनीतिक तौर पर भी काफी गर्मा गए. ऐसे ही मामले हैं पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या. राजस्थान में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या. सलमान खान के घर के बाहर गोली चलवाना. राजस्थान के गैंग्स्टर राजू ठेठ की हत्या करवाना. राजू ठेठ की दुश्मनी राजस्थान के गैंग्स्टर अनंगपाल से थी. अनंगपाल की मौत पुलिस एनकाउंटर में हुई थी. अनंगपाल गैंग भी बिश्नोई गैंग के साथ गठजोड़ में है. यही वजह रही कि उसकी मौत का बदला लेने के लिए राजू ठेठ की हत्या करवाई गई.

सोशल मीडिया से लेता है ज़िम्मेदारी

पुलिस के अनुसार रोहित गोदारा या बिश्नोई गैंग अगर किसी वारदात को अंजाम देते हैं तो सोशल मीडिया पर स्वागत की जिम्मेदारी भी ले लेते हैं.

एनआईए भारत डिपोर्ट कराने के प्रयास में जुटी

एनआईए सूत्रों के अनुसार इन दोनों रोहित गोदारा यूनाइटेड किंगडम में और वहीं से भारत में अपराध को अंजाम दिलवा रहा है. एनआईए पूरा प्रयास कर रही है कि उसे डिपोर्ट कर कर भारत लाया जा सके.

फर्जी पासपोर्ट की मदद से दिल्ली से दुबई और वहां से यूके गया गोदारा

एनआईए सूत्रों का कहना है कि जांच में पता चला है कि रोहित फर्जी पासपोर्ट की मदद से दिल्ली से पहले दुबई गया और फिर दुबई के रास्ते यूके पहुंच गया. इन सब की जानकारी भी यूके सरकार को उपलब्ध करवा दी गई है, ताकि रोहित गोदारा को भारत लाया जा सके

Tags:    

Similar News