जम्मू-कश्मीर: राहुल गांधी ने एलजी को बताया 'राजा', कहा- बाहरी लोगों को दी जा रही है राज्य की संपत्ति

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के अभियान की शुरुआत करते हुए राहुल गांधी ने रामबन में एक रैली में प्रदेश का दर्जा बहाल करने का वादा किया.

Update: 2024-09-04 09:14 GMT

Jammu and Kashmir Assembly Elections: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के अभियान की शुरुआत करते हुए लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने बुधवार को रामबन में एक रैली में राज्य के लोगों के लिए प्रदेश का दर्जा बहाल करने का वादा किया.

उपराज्यपाल को ‘राजा’ कहते हुए राहुल ने केंद्र सरकार पर जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए मिलने वाले लाभ बाहरी लोगों को देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि आज जम्मू-कश्मीर में राजा बैठा हुआ है. उसका नाम एलजी है, पर है वो राजा. उन्होंने कहा कि आपकी संपत्ति छीनकर बाहर के लोगों को दी जा रही है. सभी लाभ बाहरी लोगों को दिए जा रहे हैं. इसलिए हमारा पहला कदम जम्मू-कश्मीर में शांति बहाल करना होगा.

राहुल गांधी ने कहा कि हम विधानसभा चुनाव होने से पहले जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करना चाहते थे. लेकिन भाजपा इसके लिए तैयार नहीं थी और चाहती थी कि पहले चुनाव हो जाएं. हम इस क्षेत्र को राज्य का दर्जा वापस दिलाना सुनिश्चित करेंगे, चाहे भाजपा चाहे या नहीं. हम भारत गठबंधन के बैनर तले सरकार पर राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए दबाव डालेंगे.

बता दें कि राहुल संगलदान में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे, जो रामबन जिले के बनिहाल विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव का पहला चरण 18 सितंबर को होगा. चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. कांग्रेस पार्टी और फारूक अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली नेशनल कॉन्फ्रेंस ने मिलकर 83 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया. इनमें से 51 सीटें एनसी और 32 सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी.

Tags:    

Similar News