गलती हुई है तो बोलिए हां, NTA पर नाराज हुआ SC, '.001 फीसद खामी पर भी खैर नहीं'

कोर्ट ने कहा कि हम छात्रों की मेहनत को समझते है( परीक्षा की तैयारी को लेकर). अगर कोई धोखे से डॉक्टर बन भी जाता है, तो वो समाज के लिए कितना बड़ा खतरा है.

Update: 2024-06-18 06:37 GMT

NEET Controversy: नीट परीक्षा को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट की अहम टिप्पणी आई है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अगर 0.001% प्रतिशत भी किसी की खामी पाई गई तो हम उससे सख्ती से निपटेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने टिपण्णी करते हुए ये भी कहा कि अगर कोई धोखे से डॉक्टर बन भी जाता है तो वो समाज के लिए कितना बड़ा खतरा है.

कोर्ट ने कहा कि हम छात्रों की मेहनत को समझते है( परीक्षा की तैयारी को लेकर). सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल टेस्ट एजेंसी( NTA) से कहा कि वो छात्रों की शिकायत को नज़रअंदाज न करें. अगर परीक्षा में वाकई कोई गलती हुई है तो उसे समय रहते सुधारा जाए. सुप्रीम कोर्ट ने NEET परीक्षा को लेकर जुड़ी याचिका पर NTA को नोटिस जारी किया है. साथ ही नीट से जुड़ी अन्य सभी याचिकाओं पर 8 जुलाई को सुनवाई की जायेगी.

सुप्रीम कोर्ट की अहम टिप्पणी:

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान विशेष टिपण्णी करते हुए कहा कि अगर कोई धोखे बाजी से डॉक्टर बन भी जाता है, तो कल्पना की जा सकती है कि वो समाज और सिस्टम के लिए कितना बड़ा खतरा है. ऐसे में ये जरुरी है कि किसी भी गलत व्यक्ति को मौका न दिया जाए.

एनटीए को दी गयी चेतावनी

सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए को साफ़ चेतावनी दी कि अगर इस पुरे विवाद में किसी की .001 प्रतिशत की गलती पायी जाती है, तो वो गलती स्वीकार नहीं की जायेगी, उस पर एक्शन लिया जाए. सुप्रीम कोर्ट ने ये भी कहा कि एक एजेंसी से ये उम्मीद की जाती है कि वो निष्पक्ष रहे. इसलिए छात्रों की शिकायत को अन्यथा न लें, उस पर गंभीरता पूर्वक विचार करें. अगर 0.001% प्रतिशत भी किसी की खामी पाई गई तो हम उससे सख्ती से निपटेंगे.

सुप्रीम कोर्ट ने ये भी कहा कि ये छात्रों की मेहनत का सवाल है. हमें इसका अच्छी तरह से एहसास है कि उन्होंने कैसे तैयारी की है.


Tags:    

Similar News