चाहते हैं दमकता, जवां और बिना झुर्रियों वाला चेहरा, रोजाना करें ये 'फेस योगा;

समय बीतने के साथ चेहरे पर झुर्रियां आनी शुरू हो जाती है. ऐसे में आज आपको एक कारगर तरीका बताने जा रहे हैं.

Update: 2024-10-03 09:31 GMT

wrinkle-free skin: खूबसूरत दिखना हर किसी की तमन्ना होती है. इसके लिए लोग विभिन्न तरह के उपाय, एक्सरसाइज और प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि, फिर भी समय बीतने के साथ चेहरे पर झुर्रियां आनी शुरू हो जाती है. ऐसे में आज आपको एक कारगर तरीका बताने जा रहे हैं. जिसको 'फेस योग' के नाम से जाना जाता है.

सभी की चाहत जवां और झुर्रियों से मुक्त स्किन की होती है. लेकिन लोगों की त्वचा धीरे-धीरे समय के साथ रूखी होने लगती है और झुर्रियां पढ़ने लगती हैं. हालांकि, आपने देखा होगा कि सेलेब्रिटीज की त्वचा हमेशा दमकती रहती है और उनके चेहरे पर झुर्रियों का एक निशान नहीं होता है. ऐसे में कह सकते हैं कि सेलेब्रिटीज़ के पास फेस योग नाम का एक गुप्त हथियार होता है.

इस प्राकृतिक तकनीक से सेलेब्रिटीज़ की त्वचा जवां और दमकती रहती है. कई सितारे अपनी त्वचा को टाइट और जवां बनाए रखने के लिए इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. ऐसे में आपके लिए भी सरल फेस योगा एक्सरसाइज़ बताई गई हैं, जिन्हें सेलेब भी अपनाते हैं.

चीक लिफ्टर

इससे गालों को टाइट रखने में मदद मिलती है. चीक लिफ्टर उन मांसपेशियों को कसने के लिए एकदम सही है, जिससे हमें प्राकृतिक लिफ्ट मिलती है. इसके लिए आप अपना मुंह "O" आकार में खोलें. अपने ऊपरी होंठ को अपने दांतों पर रखें और गालों की मांसपेशियों को ऊपर उठाने के लिए मुस्कुराएं. 10 सेकंड तक रुकें, छोड़ें और दोहराएं. यह चेहरे के लिए एक मिनी वर्कआउट की तरह है.

जॉलाइन स्कल्प्टर

जॉलाइन स्कल्प्टर जबड़े और गर्दन के साथ मांसपेशियों को टोन करने में मदद करता है, जिससे त्वचा दृढ़ और झुर्रियों से मुक्त रहती है. ऐसा करने के लिए सिर को थोड़ा पीछे झुकाएं, अपने होठों को सिकोड़ें और छत को चूमने का नाटक करें. इस स्थिति में 10 सेकंड तक रहें और दोहराएं. सेलेब-योग्य जॉलाइन पाने का यह एक आसान तरीका है.

माथे को चिकना करना

यह फेस योगा तनाव को कम करने और तनाव से विकसित होने वाली भौंहों की रेखाओं को चिकना करने के बारे में है. अपनी अंगुलियों को अपने माथे पर रखें और धीरे से त्वचा को कस कर खींचें. फिर, अपनी अंगुलियों के प्रतिरोध के खिलाफ अपनी भौहें उठाने की कोशिश करें. कुछ सेकंड के लिए इस गति को दोहराएं और तनाव को दूर महसूस करें इसे करने के लिए, अपनी आंखें बंद करें और अपनी अंगुलियों को अपनी आंखों के नीचे धीरे से दबाएं. अपनी अंगुलियों का उपयोग करके, कुछ सेकंड के लिए छोटे-छोटे घेरे बनाएं. यह एक आरामदायक व्यायाम है, जो आपको चमकदार आंखों वाला दिखने में मदद करेगा.

नेक टाइटनर

अपनी गर्दन पर ध्यान देना न भूलें, जिससे झुर्रियां दिखाई दे सकती हैं. नेक टाइटनर गर्दन की मांसपेशियों को टोन करने और ढीली त्वचा को कम करने पर ध्यान केंद्रित करता है. इसे आज़माने के लिए, सीधे बैठें और अपने सिर को थोड़ा पीछे झुकाएं. अपनी जीभ को अपने मुंह की छत पर दबाएं और अपनी गर्दन में तनाव महसूस करें. कुछ सेकंड के लिए रुकें और छोड़ें.

Tags:    

Similar News