बीच हवा में तकनीकी खराबी, 2 घंटे मंडराता रहा AIR INDIA का विमान, फिर पायलट ने लिया ये फैसला

तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली से शारजाह जा रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान शुक्रवार को करीब दो घंटे तक शहर के ऊपर चक्कर काटता रहा.

Update: 2024-10-12 04:17 GMT

Air India flight technical fault: तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली से शारजाह जा रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान शुक्रवार को करीब दो घंटे तक शहर के ऊपर चक्कर काटता रहा. इसकी वजह विमान में आई तकनीकी खराबी थी. हालांकि, बाद में विमान की तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट में ही सुरक्षित लैंडिंग करा ली गई थी. विमान में कुल 141 यात्री सवार थे. जिनको दो घंटे के दौरान काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. वहीं, सूचना मिलते ही एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया था. एहतियातन दमकल की गाड़ियां और एंबुलेंस को हवाई अड्डे पर तैनात कर दिया गया था. वहीं, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने मामले की जांच की बात कही है.

हाइड्रोलिक सिस्टम में दिक्कत

एयर इंडिया के विमान ने तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे से शुक्रवार शाम 5:40 बजे उड़ान भरी थी. बीच हवा में ही विमान के हाइड्रोलिक या अंडरकैरिज में तकनीकी समस्या आ गई थी. इस वजह से विमान को रात आठ बजे तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर वापस उतरना पड़ा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उड़ान भरने के बाद विमान के लैंडिंग गियर वापस खींच लिया गया था. लेकिन इसी बीच सेंसर से जानकारी मिली कि हाइड्रोलिंक सिस्टम से तेल का रिसाव हुआ है.

दो घंटे मंडराता रहा विमान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वैसे तो बोइंग के इस विमान में हाइड्रोलिक प्रणाली में आने वाली ऐसी समस्या से निपटने की अन्य तकनीक भी मौजूद हैं. लेकिन फिर भी पायलट ने लैंडिंग का फैसला किया. हालांकि, रनवे को ध्यान में रखते हुए ओवरवेट लैंडिंग न करने का फैसला लिया गया. इस वजह से वजन कम करने के लिए विमान फ्यूल खर्च करने के लिए करीब 2 घंटे तक तिरुचिरापल्ली शहर के ऊपर करीब दो घंटे तक चक्कर काटता रहा.

Tags:    

Similar News