हरियाणा के कांग्रेस विधायक को ईडी ने किया गिरफ्तार, अवैध खनन से जुड़ा है मामला

पिछले दिनों ED ने सुरेन्द्र पंवार के अलावा यमुना नगर में पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के ठिकानों पर छापेमारी की थी. वहीँ ईडी की इस कार्रवाई को कांग्रेस द्वारा राजनितिक बताया जा रहा है.

Update: 2024-07-20 05:27 GMT

Haryana Congress MLA Arrested by ED: प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने हरियाणा कांग्रेस के एक विधायक सुरेन्द्र पंवार को गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारी शुक्रवार देर रात सोनीपत स्थित विधायक के निवास से की गयी. सुरेन्द्र पंवार पर अवैध खनन से जुड़े मामले में शामिल होने का आरोप है. पिछले दिनों ED ने सुरेन्द्र पंवार के अलावा यमुना नगर में पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के ठिकानों पर छापेमारी की थी. वहीँ ईडी की इस कार्रवाई को कांग्रेस द्वारा राजनितिक बताया जा रहा है. प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं. कांग्रेस का आरोप है कि केंद्र सरकार ईडी का दुरूपयोग कर आने वाले चुनावों को प्रभावित करने का प्रयास कर रही है और यही वजह है कि कांग्रेस के विधायक को निशाना बनाया गया है. 


दस्तावेज भी किये जब्त
ईडी ने सुरेन्द्र पंवार की गिरफ्तारी के साथ ही सोनीपत सेक्टर 15 स्थित उनके निवास स्थान से कई दस्तावेज भी जब्त किये हैं.

सुरेन्द्र पंवार को अम्बाला लेकर गयी ईडी
सूत्रों के अनुसार ईडी ने सुरेन्द्र पंवार को गिरफ्तार करने के बाद हिरासत में ले लिया है और अब उन्हें अपने साथ अम्बाला ले गयी है.

हुडा के करीबी राव दान सिंह के ठिकानों पर भी की छापेमारी
सुरेन्द्र पंवार की गिरफ़्तारी से पहले गुरूवार को ईडी की टीम ने विधायक राव दान सिंह के 15 ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस दौरान राव दान सिंह के गुरुग्राम स्थित घर पर ईडी ने 24 घंटे छापेमारी की थी और बहादुरगढ़ में 15 घंटे तक. राव दान सिंह की बात करें तो उन्हें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुडा का करीबी बताया जाता है.

21 जून को अवैध खनन की जांच के लिए यमुना नगर गए थे सुरेन्द्र पंवार
ईडी ने जिस अवैध खनन के आरोप में सुरेन्द्र पंवार को गिरफ्तार किया है, उसी अवैध खनन की जाँच के लिए सुरेंद्र पंवार विधानसभा की लेखा समिति के साथ 21 जून को यमुनानगर खनन क्षेत्र का दौरा करने गए थे. इस दौरान उन्होंने अवैध खनन के विरुद्ध आवाज उठाते हुए अधिकारियों की कार्यप्रणाली को कठघरे में खड़ा किया था.


Tags:    

Similar News