भारतीय जवानों ने जम्मू के राजौरी में सेना की चौकी पर हुए आतंकी हमले को किया विफल

आतंकवादियों ने पहले गांव के रक्षा समूह के सदस्य के घर पर हमला करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस कर्मियों की मौजूदगी के कारण उन्हें क्षेत्र से भागने पर मजबूर होना पड़ा और बाद में उन्होंने सेना की चौकी को निशाना बनाया.

Update: 2024-07-22 04:26 GMT

Terrorist Attack In Jammu: सेना प्रमुख जनरल उपेन्द्र द्विवेदी के जम्मू कश्मीर दौरे के बाद, जम्मू में एक बार फिर से आतंकियों ने अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने का प्रयास करते हुए राजौरी सेक्टर में सेना की एक चौकी को निशाना बनाना चाहा, लेकिन मुस्तैद भारतीय जवानों ने आतंकियों के इस हमले को नाकाम करते हुए उन्हें खदेड़ दिया है. इसके तुरंत बाद ही सेना ने हमला करने आये आतंकियों की तलाश व्यापक स्तर पर शुरू कर दी है. ज्ञात रहे कि इस वर्ष जम्मू के कई जिलों में लगभग एक दर्जन आतंकवादी हमले हुए हैं, जिनमें 27 लोगों की मौत हो गई.


सोमवार तड़के हुआ हमला
अधिकारियों ने बताया कि सेना के जवानों ने सोमवार (22 जुलाई) तड़के जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एक सुरक्षा चौकी पर आतंकवादी हमले को नाकाम कर दिया और आतंकवादियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों ने सुबह चार बजे राजौरी जिले के गुंधा इलाके में सेना की चौकी पर गोलीबारी की और चौकी की सुरक्षा में तैनात जवानों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद भीषण गोलीबारी शुरू हो गई. रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने कहा, "राजौरी के एक दूरदराज गांव में सेना की चौकी पर एक बड़े आतंकवादी हमले को विफल कर दिया गया है." प्रवक्ता ने बताया कि सैनिकों ने हमले को विफल कर दिया, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया.

एक जवान के घायल होने की सूचना
अपुष्ट रिपोर्टों के अनुसार हमले में एक जवान और एक नागरिक घायल होने की सूचना है. अधिकारियों ने बताया कि हालांकि इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच फिर से गोलीबारी शुरू हो गई है, जबकि घेराबंदी एवं तलाश अभियान जारी है. सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने पहले एक गांव के बाहरी इलाके में स्थित ग्राम रक्षा समूह (वीडीजी) के सदस्य और पूर्व सैनिक के घर पर हमला करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस कर्मियों की मौजूदगी के कारण उन्हें वहां से भागने पर मजबूर होना पड़ा और बाद में उन्होंने सेना की चौकी को निशाना बनाया.

सेना प्रमुख ने जम्मू कश्मीर का किया था दौरा
ये ताजा हमला सेना प्रमुख जनरल उपेन्द्र द्विवेदी द्वारा जम्मू-कश्मीर पुलिस, खुफिया एजेंसियों और अर्धसैनिक बलों के साथ संयुक्त सुरक्षा समीक्षा बैठक में मौजूदा सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के कुछ ही दिनों बाद हुआ है

( एजेंसी इनपुट्स के साथ )


Tags:    

Similar News