CM भगवंत मान ने की हॉकी टीम कप्तान से फोन पर बात, कहा- पेरिस आना चाहता था, केंद्र ने नहीं दी इजाजत

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह से फोन पर बात की और बताया कि उन्हें खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए पेरिस ओलंपिक में हॉकी क्वार्टर फाइनल में भाग लेने की उम्मीद थी. लेकिन केंद्र सरकार ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी.

Update: 2024-08-03 17:31 GMT

Punjab CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह से फोन पर बात की और बताया कि उन्हें खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए पेरिस ओलंपिक में हॉकी क्वार्टर फाइनल में भाग लेने की उम्मीद थी. लेकिन केंद्र सरकार ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी. पंजाब के सीएम ने हॉकी कप्तान को पेरिस ओलंपिक में टीम के प्रदर्शन के लिए बधाई भी दी.

मान ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि अगली प्रतियोगिता देखने और खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए पेरिस आना चाहते थे. लेकिन केंद्र सरकार ने हमें इसकी अनुमति नहीं दी. हम पूरे दिल से आपके साथ हैं. इस झटके के बावजूद, मान ने सिंह को अपने अटूट समर्थन का भरोसा दिलाया.

उन्होंने आगे कहा कि हालांकि मैं व्यक्तिगत रूप से वहां नहीं आ पाऊंगा. लेकिन कृपया जान लें कि हम पूरे दिल से आपके साथ हैं. अगली प्रतियोगिता के लिए शुभकामनाएं. मान के पास राजनयिक पासपोर्ट है और उनकी 3 से 9 अगस्त तक पेरिस जाने की योजना थी. हालांकि, केंद्र सरकार ने मान को आवश्यक अनुमति देने से इनकार कर दिया.

समाचार एजेंसी के हवाले से राज्य सरकार के एक सूत्र के अनुसार, इसका कारण यह बताया गया कि मान को जेड-प्लस सुरक्षा प्राप्त है और इतने कम समय में उनकी सुरक्षा का प्रबंध करना संभव नहीं था. मान ने चल रहे पेरिस ओलंपिक खेलों में ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत के लिए भारतीय हॉकी टीम को बधाई दी थी.

बता दें कि भारत ने 1972 के बाद पहली बार 3-2 के स्कोर से दुर्जेय टीम को हराकर उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की. ​​भारतीय टीम की सफलता का नेतृत्व कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने किया, जिन्होंने टोक्यो खेलों के रजत पदक विजेता और लंबे समय से दुश्मन रहे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में दो महत्वपूर्ण गोल किए. टीम को अपने बधाई संदेश में मान ने कहा कि यह बहुत गर्व और संतोष की बात है कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से हराया. हरमनप्रीत सिंह ने इस महत्वपूर्ण मैच में दो गोल करके टीम को जीत दिलाई.

Tags:    

Similar News