जानिये कौन है आतंक पीड़िता से विधायक उम्मीदवार बनने तक का सफ़र तय करने वाली शगुन

शगुन परिहार को बीजेपी ने किश्तवाड़ से उम्मीदवार बनाया है. पहले चरण के चुनाव के लिए जारी की गयी सूचि में शगुन अकेली महिला उम्मीदवार हैं. उनके पिता और चाचा को आतंकियों ने 2018 में मार दिया था.

Update: 2024-08-27 03:57 GMT

Jammu Kashmir Election 2024: जम्मू कश्मीर में चुनाव की तारीख तय होने के साथ ही उम्मीदवारों के नाम का एलान भी शुरू हो चुका है. बीजेपी ने भी उम्मीदवारों की सूची जारी की है. जिसके बाद पहले चरण के चुनाव के लिए जारी सूचि में एक नाम की चर्चा बेहद जोर शोर से हो रही है. वो नाम है शगुन परिहार का, जो 15 उम्मीदवारों की सूचि में अकेली महिला उम्मीदवार हैं. उनके नाम की चर्चा का कारण है कि वो आतंकवाद की पीड़ित हैं. उनके चाचा और पिता को आतंकियों ने 2018 में मार दिया था. अब उनके उम्मीदवार बनाये जाने पर न केवल शगुन और उनका परिवार बल्कि किश्तवाड़ के तमाम आतंक पीड़ित लोग काफी खुश हैं. बात करते हैं शगुन की.

हिजबुल मुजाहिद्दीन ने मारा था पिता और चाचा को

शगुन परिहार के नाम का एलान जैसे ही हुआ वैसे ही किश्तवाड़ में ख़ुशी का माहौल बन गया. इसकी वजह ये है कि कुछ साल पहले शगुन के पिता और चाचा अनिल परिहार की हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों ने हत्या कर दी थी. अनिल परिहार जम्मू में बीजेपी के एक कद्दावर नेता थे. उनकी हत्या करने के बाद आतंकी संगठन ने किश्तवाड़ के लोगों में कुछ इस तरह से दहशत भरनी चाही थी कि लोग बीजेपी के साथ जुड़ने से ही डरें. किश्तवाड़ में कई जगहों पर आतंकियों ने हमले भी किये. ऐसे में परिहार परिवार के साथ साथ अन्य लोग भी ऐसा सोचने लगे थे कि आखिर क्या होगा? लेकिन अब जैसे ही शगुन को उम्मीदवार बनाया गया है तो मानों परिहार परिवार और किश्तवाड़ के लोगों के मन में भी एक नयी उम्मीद और नयी हिम्मत पैदा हुई है.

शगुन ने कहा जो मेरे चाचा को मिलना था वो हमें मिल रहा है

शगुन बीजेपी के इस निर्णय से काफी खुश हैं. उनका कहना है कि जिस तरह से आतंकी हमले में मेरे पिता और चाचा को मारा गया तो लगा था कि हम अकेले हो गए हैं. मेरे चाचा ने बीजेपी के लिए और क्षेत्र के लिए काफी काम किया था. उन्हें जो चीज मिलनी चाहिए थी, वो उस समय के लिए जीवित न रहे, लेकिन अब वो चीज हमें मिली हैं. मैं और मेरा परिवार बेहद खुश हैं. बीजेपी एक ऐसी पार्टी है, जो बहुत बड़ी है और अपने छोटे से छोटे कार्यकर्त्ता के बारे में भी सब जानती है और किसे क्या मिलना चाहिए वो उसे देती है. मुझे पूरी उम्मीद है कि किश्तवाड़ के तमाम लोग अपनी इस बेटी का साथ देंगे. जो लोग आतंकी हमलों में शहीद हुए हैं, वो सभी मिलकर अपनी इस बेटी को पूरा सहयोग देंगे.

"मैं बहुत कृतज्ञ महसूस कर रही हूं कि मेरी पार्टी और संगठन ने मुझे यह मौका दिया. मैं नरेंद्र मोदी जी और जेपी नड्डा जी की आभारी हूं कि उन्होंने मुझे यह मौका दिया. ये इलेक्शन तमाम किश्तवाड़वासियों का है, जो किश्तवाड़ में अमन सुकून और भाईचारा चाहते हैं."

Tags:    

Similar News