US के बाद अब UK मार्केट से बाहर निकलेगी ये एंटीवायरस कंपनी, बताई ये वजह

रूस स्थित साइबर सुरक्षा कंपनी कैस्परस्की यूनाइटेड किंगडम में अपना कारोबार बंद कर रही है और अपने कर्मचारियों की छंटनी कर रही है.

Update: 2024-10-09 05:02 GMT

Kaspersky shutting down United Kingdom business: रूस स्थित साइबर सुरक्षा कंपनी कैस्परस्की यूनाइटेड किंगडम में अपना कारोबार बंद कर रही है और अपने कर्मचारियों की छंटनी कर रही है. बता दें कि इससे पहले एंटीवायरस दिग्गज ने तीन महीने पहले घोषणा की थी कि वह अमेरिका में अपना कारोबार बंद कर रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसके लंदन कार्यालय में करीब 50 कर्मचारी हैं. कंपनी का कहना है कि वह यूके कार्यालय के संचालन को बंद करना शुरू करेगी. यह कदम कंपनी को यूके बाजार में उपलब्ध व्यावसायिक अवसरों का अधिक कुशल तरीके से दोहन करने में सक्षम करेगा, जिससे समग्र व्यावसायिक समृद्धि मजबूत होगी. कंपनी का कहना है कि यूके में हमारे ग्राहक और भागीदार कंपनी की यूरोपीय टीम और इसके मजबूत और अच्छी तरह से स्थापित भागीदार नेटवर्क तक पूरी पहुंच बनाए रखेंगे, जिसके माध्यम से कैस्परस्की के उद्योग-अग्रणी साइबर सुरक्षा उत्पादों और सेवाओं का वितरण जारी रखेंगे.

बता दें कि कैस्परस्की पर रूसी सरकार के साथ संबंध रखने का आरोप लगाया गया था और बाइडेन प्रशासन ने सुरक्षा जोखिमों का हवाला देते हुए Kaspersky के सॉफ़्टवेयर की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की योजना की घोषणा की थी. हालांकि, कंपनी ने इसे नकार दिया था. लेकिन Kaspersky ने अमेरिका में जून में अपना कारोबार बंद कर दिया था. तब Kaspersky ने कहा था कि वह अमेरिकी बाजार से बाहर निकल जाएगा और 20 जुलाई से धीरे-धीरे अपने परिचालन को बंद कर देगा.

रिपोर्टों में कहा गया है कि Kaspersky अमेरिका में 50 से कम कर्मचारियों को प्रभावित करने वाले सभी यूएस-आधारित पदों को समाप्त कर देगा. उस समय Kaspersky ने कहा था कि कंपनी ऐसी गतिविधियों में शामिल नहीं है, जो अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हों. एंटीवायरस दिग्गज ने कहा कि वह अपने मौजूदा परिचालन और संबंधों को बनाए रखने के लिए सभी कानूनी रूप से उपलब्ध विकल्पों को आगे बढ़ाने का इरादा रखता है.

Tags:    

Similar News