बिजली की खपत कम करते हैं ये एसी, 52 डिग्री में भी रुम बन जाता है शिमला

आजकल कंपनियां नई टेक्नोलॉजी के साथ एसी बाजार में उतार रही हैं. जिनसे बिजली का बिल काफी कम आता है.

Update: 2024-05-20 13:55 GMT

Best Air Conditioner: गर्मियों के मौसम में एसी की ठंडी हवा किसे अच्छी नहीं लगती है. हालांकि, एसी पंखे और कूलर की तुलना में अधिक बिजली की खपत करते हैं, जिस वजह से बिजली का बिल अधिक आता है. लेकिन आजकल कंपनियां नई टेक्नोलॉजी के साथ एसी बाजार में उतार रही हैं. जिनसे बिजली का बिल काफी कम आता है. 1.5 टन वाले एसी की बात करें तो लॉयड के पास 5 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ बेस्ट ऑप्शन मौजूद हैं. जो बिजली की कम खपत करने के साथ कम कीमत में मिल जाते हैं.

1.5 टन की कैपेसिटी वाले ये एसी 160 वर्ग फुट के कमरे को आसानी से ठंडा कर देते हैं. इनमें इन्वर्टर कंप्रेसर टेक्नोलॉजी मिलती हैं, जिसकी वजह से बिजली के बिल को कम रखने में मदद मिलती है. इसके साथ ही इनमें एयर प्यूरिफिकेशन फ़िल्टर, डस्ट फिल्टर, डीह्यूमिडिफ़ायर आदि स्पेशल फीचर मिलते हैं. तो आइए जानते हैं कि 1.5 टन में लॉयड के सबसे बढ़िया एसी कौन से हैं.

लॉयड 1.5 टन 5 स्टार इनवर्टर एसी

इस एसी को आप मध्यम आकार के कमरे में आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें कंपनी ने 5 इन 1 एडजस्टेबल कूलिंग मोड दिया है, जिसके अपने हिसाब से सेट किया जा सकता है.इसके साथ ही इस एसी में एंटी-वायरल फ़िल्टर + पीएम 2.5 फ़िल्टर है, जिससे आपको कमरे में शुद्ध हवा मिलती है. इसकी कूलिंग पावर 5.1 किलोवाट है. यह 52 डिग्री सेल्सियस की गर्मी में भी आसानी से कूलिंग कर सकता है. यह बाजार में आपको 43,490 रुपये में मिल जाता है.

लॉयड 1.5 टन 5 स्टार इनवर्टर एसी

यह एसी काफी एडवांस फीचर्स के साथ आता है और बिजली की बचत के लिए सबसे बढ़िया माना जाता है. ये एसी बाहर की गंदी हवा को फिल्टर कर के कमरे में फ्रेश और ठंडी हवा देता है. वहीं, इसमें एक स्पेशल फीचर दिया गया है, जिसकी वजह से यह एसी बिजली जाने के बाद ऑटो रिस्टार्ट हो जाता है. इसकी कूलिंग पावर 5.1 किलोवाट है और 10 मीटर तक एयर थ्रो दे सकता है. इसकी कीमत 40,990 रुपये रखी गई है.

लॉयड 1.5 टन 5 स्टार वाईफाई इनवर्टर एसी

42,250 रुपये में मिलने वाला यह एसी 52 डिग्री सेल्सियस की गर्मी में भी कमरे को आसानी से ठंडा कर सकता है. इसमें वाईफाई की सुविधा दी गई है, जिससे आप इस एसी को मोबाइल फोन और लैपटॉप से भी कंट्रोल कर सकते हैं. इसमें 5 इन 1 कन्वर्टिबल कूलिंग मोड दिया गया है. इसके साथ ही इस एसी में एंटी-वायरल + पीएम 2.5 एयर फिल्टर, 10 मीटर लंबा एयर थ्रो, टर्बो कूल, कम गैस डिटेक्शन, क्लीन फिल्टर इंडिकेशन, ऑटो रीस्टार्ट जैसे फीचर मिलते हैं.

लॉयड स्टाइलस 1.5 टन 5 Star वाईफाई इनवर्टर एसी

कंपनी ने इस एसी की कीमत 46,990 रुपये रखी है. इसमें ह्यूमिडिटी कंट्रोल करने का फीचर मिलता है, जिसकी वजह से बरसात के दिनों में कमरे में उमस नहीं हो पाती है. इसकी कूलिंग पावर 5.05 किलोवाट है. इसके साथ ही इसमें 6 इन 1 कन्वर्टिबल मोड, एंटी-वायरल डस्ट फिल्टर और पीएम 2.5 फिल्टर, स्मार्ट 4-वे स्विंग आदि फीचर दिए गए हैं.

लॉयड स्टेलर 1.5 टन 5 स्टार वाईफाई इनवर्टर एसी

यह एसी 170 वर्ग फुट तक के कमरों के लिए बेहद शानदार माना जाता है. हालांकि, यह एसी अन्य की तुलना में थोड़ा महंगा है. लेकिन फीचर और कूलिंग क्षमता को देखकर यह कीमत आपको कम ही लगेगी. 49,990 रुपये कीमत वाला यह एसी 6 इन 1 कन्वर्टिबल कूलिंग मोड के साथ आता हैं. वहीं, इसमें एयर प्यूरिफिकेशन फ़िल्टर, डस्ट फिल्टर, डीह्यूमिडिफ़ायर के साथ ही एंटी-जंग कोटिंग, प्रिसिजन कंट्रोल स्मार्ट 4-वे स्विंग, मोशन सेंसर के साथ प्रीमियम रिमोट हैंडसेट जैसे फीचर मिलते हैं. रिमोट कंट्रोल के साथ मिलने वाले इस एसी की कूलिंग पावर 5.1 किलोवाट है.

Tags:    

Similar News