दिल्ली की सीएम आतिशी का अब ये होगा नया पता, PWD ने आवंटित किया बंगला

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-10-07 00:56 GMT

7th October live news: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।

Live Updates
2024-10-07 03:41 GMT

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी का नया पता सिविल लाइंस का 6-फ्लैग स्टाफ रोड होगा. लोक निर्माण विभाग ने यह बंगला आतिशी के नाम आवंटित कर दिया है. बता दें कि इस बंगले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री रहते हुए अरविंद केजरीवाल साल 20215 से रह रहे थे. केजरीवाल ने तीन दिन पहले इस बंगले को खाली कर दिया है और वह फिरोजशाह रोड पर रहने चले गए हैं.

2024-10-07 03:18 GMT

पाकिस्तान में चीनी दूतावास ने पुष्टि की है कि रविवार रात कराची के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास हुए विस्फोट में दो चीनी नागरिक मारे गए। इस विस्फोट को "आतंकवादी हमला" बताया जा रहा है, जिसकी जिम्मेदारी अलगाववादी उग्रवादी समूह बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने ली है। समूह ने कहा कि उसने इंजीनियरों सहित चीनी नागरिकों को निशाना बनाने के लिए वाहन-जनित विस्फोटक उपकरण का इस्तेमाल किया।

2024-10-07 02:49 GMT

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज़ू रविवार को चार दिवसीय राजकीय यात्रा पर भारत पहुंचे। उन्होंने कहा कि मालदीव की तरफ से ऐसा कोई काम नहीं किया जाएगा जिससे भारत की सुरक्षा को खतरा पहुंचे।  द्वीपीय देश में बढ़ते आर्थिक संकट के बीच दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों को फिर से स्थापित किया जा सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी बैठक से पहले मुइज़ू ने अपने देश की अनिश्चित आर्थिक स्थिति पर जोर देते हुए कहा कि भारत स्थिति से अच्छी तरह वाकिफ है और द्वीपीय देश के विकास भागीदार के रूप में "बोझ को कम करने" के लिए तैयार रहेगा। 

2024-10-07 02:41 GMT

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की हत्या की शिकार महिला चिकित्सक को न्याय दिलाने तथा कार्यस्थल पर सुरक्षा की मांग कर रहे जूनियर डॉक्टरों का 'आमरण अनशन' रविवार को और तेज हो गया, क्योंकि अधिक स्वास्थ्य सेवा पेशेवर विरोध प्रदर्शन में शामिल हो गए।

अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल के दूसरे दिन, आरजी कर अस्पताल के जूनियर डॉक्टर अनिकेत महतो शहर के एस्प्लेनेड क्षेत्र में छह अन्य अनशनरत वरिष्ठ चिकित्सकों के साथ शामिल हुए।आंदोलनकारी डॉक्टरों में से एक देबाशीष हलदर ने कहा, "आज रात अनिकेत महतो हमारे सहयोगियों के साथ भूख हड़ताल में शामिल होंगे। इससे निश्चित रूप से अन्य लोगों का मनोबल बढ़ेगा।"

फोरम के संयोजकों में से एक डॉ. पुण्यब्रत गन ने चिकित्सा समुदाय के बीच बढ़ते संकल्प को उजागर करते हुए कहा, "हम डॉक्टरों के संयुक्त मंच की ओर से घोषणा करते हैं कि हमारे पास अपने जूनियर डॉक्टरों के साथ एकजुटता में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल में शामिल होने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं होगा।"

2024-10-07 00:56 GMT

लैंड फॉर जॉब स्कैम केस में आज लालू यादव और उनके बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी यादव राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होंगे।

Tags:    

Similar News