फिलहाल राफा पर बड़ा हमला नहीं करेगा इजरायल, इस दबाव में लिया फैसला

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने राफा शहर पर बड़े हमले की योजना को फिलहाल स्थगित कर दिया है.

Update: 2024-05-21 14:01 GMT

Israel not Launch Major attack on Rafah: इजरायली सेना ने राफा शहर पर बड़े हमले की योजना को फिलहाल स्थगित कर दिया है. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमला टालने का फैसला अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से चर्चा के बाद लिया है. बता दें कि ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की विमान हादसे में मौत के आरोप इजरायल पर लग रहे हैं. ऐसे में अमेरिका ने इजरायल को कोई भी कदम सोच-समझ कर उठाने की सलाह दी है.

हमास को लेकर कोताही नहीं बरतेगा इजरायल

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इजरायल राफा पर बड़े हमले के लिए सेना के दो डिवीजन भेजने वाला था. लेकिन अब उसने इस योजना को फिलहाल रोक दिया है. अमेरिकी अधिकारियों का मानना है कि इजरायल के इस फैसले से राफा में नागरिकों के मरने की आशंका कम होगी. हालांकि, इजरायल का कहना है कि वह हमास के ठिकानों को ढूंढने में कोई कोताही नहीं बरतेगा. क्योंकि ग़ाज़ा के बाद केवल राफा में ही हमास के ठिकाने बचे हैं.

पैदा हो सकती हैं मुश्किलें

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने सऊदी और इजरायली अधिकारियों से मुलाकात के बाद यह संकेत दिए थे कि इजरायल हमास के खिलाफ अपने जंग को धीमा कर सकता है. क्योंकि इजरायली रक्षा अधिकारियों का भी मानना है कि इस समय राफा पर बड़ा हमला करना मुश्किलें पैदा कर सकता है.

Tags:    

Similar News