डेनमार्क की प्रधानमंत्री पर कोपेनहेगन में हमला, हमलावर गिरफ्तार

डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन के ऊपर हमला उस समय हुआ जब वो यूरोपीय संघ के चुनाव को लेकर प्रचार के लिए निकली थीं. हमलावर ने ने केवल उसके साथ मारपीट की बल्कि उसके पास चाकू भी था.

Update: 2024-06-08 04:30 GMT

Denmark PM Attack Update: डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन के ऊपर हमले का मामला सामने आया है. ये हमला उस समय हुआ जब प्रधानमंत्री मेटे यूरोपीय संघ के चुनाव को लेकर प्रचार के लिए निकली थीं. बताया जा रहा है कि हमलावर ने ने केवल उसके साथ मारपीट की बल्कि उसके पास चाकू भी था. हालाँकि ये साफ़ नहीं हो पाया है कि प्रधानमंत्री मेटे पर चाकू से हमला किया गया है या नहीं. इस बीच पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है.

डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन के साथ हुई ये घटना शुक्रवार को उस समय हुई जब वो चुनाव प्रचार के लिए आयीं थीं. रायटर्स की रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार शाम को जब प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन कोपेनहेगन के कुल्टोरवेट में प्रचार कर रहीं थीं, तभी अचानक से एक शख्स ने उन पर हमला बोलते हुए उनके साथ मारपिटाई की. तुरंत ही सुरक्षा कर्मियों ने हमलावर को दबोच लिया और यूज़ गिरफ्तार कर लिया है.

घटना से तनावग्रस्त हैं प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन के कार्यालय की तरफ से फ़िलहाल कोई ख़ास जानकारी नहीं दी गयी है. बस इतना ही कहा गया है कि वो इस घटना से काफी स्तब्ध हैं और तनावग्रस्त हैं. डेनमार्क के पर्यावरण मंत्री मैग्नस ह्यूनिके ने कहा कि मेटे स्वाभाविक रूप से हमले से सदमे में है और इस हमले ने उनके करीबियों को झकझोर कर रख दिया है. कोपेनहेगन के मध्य में हुई इस घटना के बाद सुरक्षा कर्मी पीएम मेटे फ्रेडरिक्सन को वहां से ले गए. उसके बाद हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया.

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर भी हुआ था हमला

ज्ञात रहे कि लगभग तीन दिन हफ्ते पहले स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको की भी हत्या का प्रयास किया गया था, जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गए थे. 

Tags:    

Similar News