बराक ओबामा और मिशेल ने किया कमला हैरिस का समर्थन, सोशल मीडिया पर लिखी ये बात

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ने शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए मौजूदा उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का समर्थन किया.

Update: 2024-07-26 11:43 GMT

US Presidential Election: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ने शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए मौजूदा उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का समर्थन किया. बराक ओबामा ने एक्स पर पोस्ट किया कि इस सप्ताह की शुरुआत में मिशेल और मैंने अपनी मित्र कमला हैरिस को फ़ोन किया. हमने उनसे कहा कि हमें लगता है कि वह संयुक्त राज्य अमेरिका की एक शानदार राष्ट्रपति बनेंगी और उन्हें हमारा पूरा समर्थन है. हमारे देश के लिए इस महत्वपूर्ण क्षण में हम नवंबर में उनकी जीत सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करने जा रहे हैं. हमें उम्मीद है कि आप हमारे साथ जुड़ेंगे.

वहीं, पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने कहा कि मुझे कमला पर बहुत गर्व है. बराक और मैं उनकी सकारात्मकता, हास्य की भावना और पूरे देश में लोगों के लिए प्रकाश और आशा लाने की क्षमता के कारण डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के रूप में उनका समर्थन करने के लिए बहुत उत्साहित हैं. हम आपके साथ हैं.

बता दें कि 59 वर्षीय हैरिस ने डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन हासिल करने के लिए पर्याप्त प्रतिबद्ध प्रतिनिधियों को सुरक्षित कर लिया है. वहीं, मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन ने राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने का विकल्प चुना है. बाइडेन ने एक पत्र में कहा था कि आपके राष्ट्रपति के रूप में सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान रहा है और जबकि मेरा इरादा फिर से चुनाव लड़ने का रहा है, मेरा मानना ​​है कि मेरे लिए यह मेरी पार्टी और देश के सर्वोत्तम हित में है कि मैं पद छोड़ दूं और अपने शेष कार्यकाल के लिए राष्ट्रपति के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करूं.

बराक और मिशेल ओबामा दोनों ने साल 2016 में हिलेरी क्लिंटन और 2020 में बाइडेन के लिए अलग-अलग प्रचार किया था, जिसमें चुनाव दिवस से पहले अंतिम सप्ताहांत पर बड़ी रैलियां शामिल थीं. बाइडेन ने डेमोक्रेट्स के बढ़ते दबाव के बीच यह निर्णय लिया था, जिसमें उनसे दूसरे कार्यकाल के लिए चुनाव न लड़ने के लिए कहा गया था. रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ उनके वाद-विवाद प्रदर्शन से डेमोक्रेट चिंतित थे, जिसने इस चिंता को बढ़ा दिया कि सबसे बुजुर्ग अमेरिकी राष्ट्रपति 81 वर्ष की आयु में चुनाव नहीं जीत पाएंगे.

बाइडेन ने ओबामा के उपराष्ट्रपति के रूप में दो कार्यकाल पूरे किए हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ओबामा ने पहले बाइडेन के दोबारा चुनाव लड़ने के फैसले का बचाव किया था. लेकिन उन्होंने निजी तौर पर सहयोगियों को बताया था कि उनके एक समय के साथी का रास्ता इस विनाशकारी बहस के बाद अधिक चुनौतीपूर्ण था.

Tags:    

Similar News