डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस पर किया हमला तेज, लगाया अराजकता-तबाही का आरोप

डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस पर हमले तेज़ कर दिए हैं और दावा किया है कि वह अमेरिका में अपराध, अराजकता, तबाही और मौत लेकर आएंगी.

Update: 2024-07-28 10:23 GMT

US Presidential Election: डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस पर हमले तेज़ कर दिए हैं और दावा किया है कि वह अमेरिका में अपराध, अराजकता, तबाही और मौत लेकर आएंगी. उनकी यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब साल 2024 के राष्ट्रपति चुनाव अभियान के अंतिम 100 दिन पूरे होने वाले हैं. बता दें कि राष्ट्रपति जो बाइडेन के चुनाव से हटने के बाद 59 वर्षीय हैरिस डेमोक्रेटिक पार्टी की नई राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं.

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और साल 2024 के रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रंप ने अपने साथी सीनेटर जेडी वेंस के साथ मिनेसोटा में एक रैली में अपनी नई मुख्य प्रतिद्वंद्वी हैरिस को राष्ट्रपति बाइडेन से भी बदतर बताया. 78 वर्षीय ट्रंप ने कहा कि अति-उदारवादी कमला हैरिस हमारे देश में अपराध, अराजकता, मार-काट और मौत लेकर आएंगी. मैं अमेरिका में कानून-व्यवस्था और न्याय बहाल करूंगा.

मार्क्सवादी जिला अटॉर्नी

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में वापस आने के पहले ही दिन कहा था कि वह बाइडेन-हैरिस प्रशासन की हर खुली सीमा नीति को समाप्त कर देंगे. हम सीमा को सील कर देंगे और अपने देश में भयानक आक्रमण को रोक देंगे. अमेरिकी राजनीति में कोई भी व्यक्ति सीमा ज़ार हैरिस से अधिक खुली सीमा का समर्थक नहीं रहा है. उन्होंने हैरिस के राजनीतिक रिकॉर्ड की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने काउंटी जिला अटॉर्नी के रूप में सैन फ्रांसिस्को को नष्ट कर दिया था. कमला हैरिस मूल मार्क्सवादी जिला अटॉर्नी थीं. उन्होंने सैन फ्रांसिस्को को नष्ट कर दिया और वह हमारे देश को भी नष्ट कर देंगी. इस नवंबर में, अमेरिकी लोग कमला हैरिस के पागल उदारवादी अतिवाद को भारी बहुमत से खारिज करने जा रहे हैं. हम उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका को साम्यवादी सैन फ्रांसिस्को में बदलने नहीं देंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि हैरिस इतनी उग्र और विक्षिप्त हैं कि उन्होंने 'अवैध विदेशी' और 'कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद' जैसे शब्दों को भी निषिद्ध और अस्वीकार्य घोषित कर दिया है.

'कट्टरपंथी वामपंथी पागल'

उन्हें 'कट्टरपंथी वामपंथी पागल' बताते हुए ट्रंप ने आरोप लगाया कि हैरिस "अमेरिकी इतिहास की सबसे अक्षम, अलोकप्रिय और अति वामपंथी उपराष्ट्रपति हैं, संभवतः अमेरिकी इतिहास की सबसे अति वामपंथी व्यक्ति हैं." ट्रंप ने हैरिस पर गर्भपात, बंदूक नीति, जलवायु परिवर्तन, पात्रता कार्यक्रम और मुद्रास्फीति जैसे विषयों पर हमला बोला. कम सारगर्भित कटाक्ष में, उन्होंने हैरिस की हंसी का भी मज़ाक उड़ाया, दावा किया कि मीडिया उन्हें "मार्गरेट थैचर" के रूप में चित्रित करने की कोशिश कर रहा है, जो दिवंगत ब्रिटिश प्रधानमंत्री का संदर्भ दे रहा था, लेकिन "ऐसा नहीं होने वाला है. क्योंकि "मार्गरेट थैचर उस तरह नहीं हंसती थीं. उन्होंने दावा किया कि कमला हैरिस के राष्ट्रपति बनने का मतलब है चार और साल का अतिवाद, कमज़ोरी, विफलता, अराजकता और शायद तीसरा विश्व युद्ध.

उन्होंने कहा कि कमला अपराधियों और अवैध विदेशियों की राष्ट्रपति बनना चाहती हैं. मैं हर जाति, धर्म, रंग और पंथ के कानून का पालन करने वाले अमेरिकियों का राष्ट्रपति बनना चाहता हूं. हैरिस इतनी अतिवादी और पागल हैं कि उन्होंने अवैध विदेशी और कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद जैसे शब्दों को भी निषिद्ध और अस्वीकार्य घोषित कर दिया है. आपको उन शब्दों का उपयोग करने की अनुमति नहीं है. लेकिन यही सच है.

'हमारे देश को शरणार्थियों से भर दो'

उन्होंने कहा कि यदि हैरिस निर्वाचित होती हैं तो वह हमारे देश को गाजा स्थित हमास-नियंत्रित आतंकवादी केंद्र से शरणार्थियों से भर देंगी. कमला हैरिस द्वारा अमेरिका की सीमाओं को नष्ट करना पूरी तरह से उनके राष्ट्रपति बनने के लिए अयोग्य है. आप ऐसे व्यक्ति को राष्ट्रपति नहीं बना सकते. कोई भी व्यक्ति जो जानबूझकर इस तरह के क्रूर अपराधियों को हमारे युवाओं और हमारे लोगों को शिकार बनाने के लिए छोड़ता है, न केवल युवा, बल्कि बुजुर्ग लोग भी बहुत बड़े लक्ष्य हैं, उन्हें कभी भी सत्ता पर भरोसा नहीं किया जाना चाहिए. उसे कुछ भी पता नहीं है. उसे कुछ भी पता नहीं है. वह दुष्ट है.

वहीं, राष्ट्रपति पद के लिए हैरिस की प्रवक्ता सराफिना चिटिका ने मिनेसोटा में दिए गए ट्रंप के भाषण की आलोचना की.

'78 वर्षीय दोषी अपराधी'

चिटिका ने कहा कि आज रात, मिनेसोटा में, एक कटु, विक्षिप्त, 78 वर्षीय दोषी अपराधी ने 2020 के चुनाव के बारे में अपने झूठ पर अड़ा रहा, जिसमें उसने 'धांधली' की थी, अपने पूर्व प्रतिद्वंद्वी और गोल्फ़ के बारे में बकवास की और बहाने बनाए कि वह उपराष्ट्रपति हैरिस से बहस करने से क्यों डरता है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर वह हार जाता है तो हमारा देश 'खत्म' हो जाएगा. कल, उसने वादा किया कि अगर वह जीतता है तो हमारे लोकतंत्र का अंत हो जाएगा.

ट्रंप ने अपने लक्ष्य स्पष्ट कर दिए हैं. वह हमें पीछे की ओर धकेलने, हमारे लोकतंत्र को कमजोर करने और हमारी स्वतंत्रता को छीनने के लिए अपने प्रोजेक्ट 2025 एजेंडे को लागू करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं. लेकिन जैसा कि उन्होंने आज रात कहा है कि अपराधी आम तौर पर अपराधी ही रहते हैं.' मतदाता नफरत और विभाजन की राजनीति को खारिज करने, मध्यम वर्ग को बढ़ाने और यह सुनिश्चित करने के लिए एकजुट होंगे कि दोषी अपराधी डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस के आसपास भी न पहुंचें.

Tags:    

Similar News