पेंसिल्वेनिया के बाद फ्लोरिडा, क्या डोनाल्ड ट्रम्प ही निशाना थे ?

अभी यह साफ नहीं है कि ट्रंप गोल्फ क्लब के पास गोलीबारी के निशाना डोनाल्ड ट्रम्प थे या नहीं। हालांकि उन्होंने कहा कि कोई भी चीज उन्हें डरा नहीं सकती।

By :  Lalit Rai
Update: 2024-09-16 02:43 GMT

Donald Trump News:  संघीय जांच ब्यूरो यानी एफबीआई ने कहा कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प 15 सितंबर को फ्लोरिडा में एक गोल्फ कोर्स के बाहर गोलीबारी के बाद दूसरी हत्या के प्रयास से बच गए जहां वे खेल रहे थे। हालांकि ट्रम्प के अभियान ने पुष्टि की है कि वे सुरक्षित हैं। ट्रम्प अभियान के संचार निदेशक स्टीवन चेउंग ने इसके तुरंत बाद एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति ट्रम्प अपने आस-पास गोलीबारी के बाद सुरक्षित हैं। 

कुछ भी मुझे धीमा नहीं कर सकता

ट्रम्प अपने समर्थकों को दिए गए संदेश में ट्रम्प ने कहा कि वे सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि मेरे आस-पास गोलीबारी हुई थी, लेकिन इससे पहले कि अफवाहें नियंत्रण से बाहर होने लगे। मैं चाहता हूं कि आप पहले यह सुनें: मैं सुरक्षित और स्वस्थ हूं! कुछ भी मुझे धीमा नहीं कर सकता। मैं कभी आत्मसमर्पण नहीं करूंगा! तीन कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि जिस व्यक्ति ने ट्रम्प के गोल्फ क्लब में स्कोप वाली राइफल तान दी और उसे गिरफ्तार किया गया उसका नाम रयान वेस्ले राउथ है।

खुशी है कि वह सुरक्षित है

व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति जो बिडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस दोनों को घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है। उन्हें यह जानकर राहत मिली है कि वह सुरक्षित हैं। उनकी टीम उन्हें नियमित रूप से अपडेट रखेगी। हैरिस, जो चुनावों में ट्रम्प की प्रतिद्वंद्वी हैं, ने हत्या के प्रयास की निंदा करते हुए कहा कि उन्हें खुशी है कि वह सुरक्षित हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प और फ़्लोरिडा में उनकी संपत्ति के पास गोलीबारी की रिपोर्ट के बारे में जानकारी दी गई है और मुझे खुशी है कि वह सुरक्षित हैं। अमेरिका में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। सीक्रेट सर्विस ने हमलावर को कैसे पकड़ा? वेस्ट पाम बीच, फ्लोरिडा में ट्रम्प इंटरनेशनल गोल्फ़ क्लब में गोलियों की आवाज़ सुनाई देने के तुरंत बाद, जहाँ ट्रम्प गोल्फ़ खेल रहे थे, FBI ने कहा कि वह "पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प की हत्या के प्रयास की जाँच कर रही है"। यह घटना स्थानीय समयानुसार दोपहर लगभग 1:30 बजे हुई, जब सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने गोल्फ कोर्स के पास AK-47 के साथ एक व्यक्ति को देखा। एजेंटों ने उस पर गोलियाँ चलाईं। ट्रम्प अभियान मुख्यालय, जो उसी परिसर में है, को बंद कर दिया गया है।

CNN ने बताया कि अधिकारियों का मानना ​​है कि ट्रम्प इंटरनेशनल गोल्फ़ क्लब में चलाई गई गोलियां पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए थीं।  न्यू यॉर्क पोस्ट ने बताया कि "सूत्रों ने कहा कि सीक्रेट सर्विस ने ट्रम्प इंटरनेशनल गोल्फ़ कोर्स वेस्ट पाम बीच पर एक संदिग्ध व्यक्ति को देखा, और जब एजेंटों ने बंदूक की नली जैसी कोई चीज़ देखी, तो उन्होंने गोलियाँ चलाईं।" सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने ट्रंप से बात करने के बाद कहा, "अभी राष्ट्रपति ट्रंप से बात की। वे सबसे मजबूत लोगों में से एक हैं जिन्हें मैंने कभी जाना है। हमारे देश को बचाने के लिए पहले से कहीं ज़्यादा दृढ़ संकल्पित हैं।"

पेंसिल्वेनिया में हत्या की कोशिश
पूर्व राष्ट्रपति पर लक्षित यह हमला पेंसिल्वेनिया में एक रैली में उन पर गोली चलाए जाने के दो महीने बाद हुआ है। गोली उनके दाहिने कान को छूती हुई निकल गई, लेकिन ट्रंप सुरक्षित बच गए।सीक्रेट सिक्योरिटी एजेंटों ने हमलावर को गोली मार दी।इस घटना के कारण यूएस सीक्रेट सर्विस की प्रमुख किम्बर्ली चीटल को इस्तीफ़ा देना पड़ा। पांच सीक्रेट सर्विस एजेंटों को भी प्रशासनिक छुट्टी पर रखा गया।
Tags:    

Similar News