कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप की बढ़त को किया कम, सर्वे पोल से हुआ खुलासा

नये सर्वे से पता चला है कि डेमोक्रेटिक पार्टी की संभावित उम्मीदवार अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप के विरुद्ध अंतर कम कर दिया है.

Update: 2024-07-27 14:15 GMT

US Presidential Election: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर हुए नये सर्वे से पता चला है कि डेमोक्रेटिक पार्टी की संभावित उम्मीदवार अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप के विरुद्ध अंतर कम कर दिया है. गैर-श्वेत मतदाताओं और उनकी पार्टी के भीतर उनके समर्थन में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है.

सर्वेक्षण

वॉल स्ट्रीट जर्नल के नवीनतम सर्वेक्षण में हैरिस और ट्रंप के बीच मुकाबले में 49% से 47% की बराबरी दिखाई गई है. हालांकि, रिपोर्ट में कहा गया है कि यह प्लस या माइनस 3.1 प्रतिशत अंकों की त्रुटि के मार्जिन के भीतर था. इस महीने की शुरुआत में ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव के दौड़ से बाहर होने से पहले बाइडेन के खिलाफ छह अंकों की बढ़त में थे.

22-24 जुलाई के बीच देश भर में 1,142 मतदाताओं के सर्वेक्षण के अनुसार, आमने-सामने की टक्कर में संभावित मतदाताओं के बीच ट्रंप हैरिस से 48% से 47% आगे हैं. इस महीने की शुरुआत में संख्याओं में बाइडेन को छह प्रतिशत अंकों से पीछे दिखाए जाने के बाद डेमोक्रेट्स के लिए यह एक महत्वपूर्ण सुधार है.

इसके अलावा सर्वेक्षणों में आगे कहा गया है कि रजिस्टर मतदाताओं के बीच ट्रंप वर्तमान में हैरिस से 48% से 46% आगे हैं. इससे पहले, वे रजिस्टर मतदाताओं के बीच बाइडेन से नौ प्रतिशत अंकों से आगे थे. हैरिस की बढ़त मुख्य रूप से डेमोक्रेटिक गठबंधन के उन हिस्सों से आई है, जो पहले बाइडेन से नाराज़ थे.

सर्वेक्षण में एक महीने पहले अमेरिकी राष्ट्रपति को केवल 59% रजिस्टर अश्वेत मतदाता मिल रहे थे. हालांकि, अब हैरिस को इनमें से 69% वोट मिलने की उम्मीद है. इसके अलावा, हैरिस ने अपनी पार्टी के हिस्पैनिक मतदाताओं के हिस्से को भी 45% से बढ़ाकर 57% और 30 वर्ष से कम आयु के मतदाताओं को 46% से 56% तक बढ़ा दिया है. बाइडेन के राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने के बाद किए गए सर्वेक्षणों का औसत भार रहित हैरिस को ट्रंप से 1.6 प्रतिशत अंकों से पीछे दिखाता है.

कमला हैरिस ने की उम्मीदवारी की घोषणा

हैरिस ने शनिवार को संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की आधिकारिक घोषणा करते हुए फॉर्म पर हस्ताक्षर किए. उन्होंने एक्स पर लिखा कि मैं हर वोट जीतने के लिए कड़ी मेहनत करूंगी और नवंबर में हमारा जन-संचालित अभियान जीतेगा.

Tags:    

Similar News