MG Windsor EV की कीमत का इंतजार खत्म, इतने रुपये में मिलेगी कार; जानें और क्या मिलेगा?
x

MG Windsor EV की कीमत का इंतजार खत्म, इतने रुपये में मिलेगी कार; जानें और क्या मिलेगा?

JSW MG मोटर इंडिया ने नई विंडसर ईवी को बाजार में उतारा है और इसके पूरी कीमतों की घोषणा भी कर दी है.


MG Windsor EV prices: वैकल्पिक ईंधन की मांग के बीच ऑटोमोबाइल कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल (ईवी) में काफी इंवेस्ट कर रही हैं. सरकार की तरफ से भी ईवी को काफी प्रमोट किया जा रहा है. यही वजह है कि आजकल हर बड़ी वाहन निर्माता कंपनी ईवी के नये-नये वैरिएंट बाजार में उतार रही हैं. इसी कड़ी में JSW MG मोटर इंडिया ने नई विंडसर ईवी को बाजार में उतारा है और इसके पूरी कीमतों की घोषणा भी कर दी है.

नई विंडसर ईवी की कीमत ₹13.50 लाख से शुरू होकर ₹15.50 लाख (एक्स-शोरूम) तक है. एक्स-शोरूम कीमतों में बैटरी की कीमत भी शामिल है. यही वजह है कि बेस एक्साइट वेरिएंट की कीमत ₹13.50 लाख है यानी कि फिक्स्ड बैटरी के साथ ₹3.5 लाख ज़्यादा है. जबकि बैटरी रेंटल ऑप्शन की कीमत ₹10 लाख है, साथ ही ₹3.5 प्रति किलोमीटर का किराया भी देना होगा.

MG विंडसर ईवी वेरिएंट

MG मोटर का कहना है कि नई विंडसर ईवी एक CUV (क्रॉसओवर यूटिलिटी व्हीकल) के रूप में पहचानी जाती है, जो सेडान का आराम और SUV की जगह देती है. इसको कंपनी ने 3 वैरिएंट में लॉन्च किया है- एक्साइट, एक्सक्लूसिव और एसेंस. हालांकि, इसकी कीमत टाटा नेक्सन ईवी, टाटा पंच ईवी और महिंद्रा एक्सयूवी 400 सहित कई मॉडलों से ज्यादा है.

कंपनी का कहना है कि एमजी विंडसर अपने आकर्षक पैकेजिंग और मूल्य निर्धारण के माध्यम से ग्राहकों को ईवी जीवन शैली में अपग्रेड करने में सक्षम करेगा. विश्वास है कि यह अधिक ग्राहकों को इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करेगा, जो एक हरित भविष्य के लिए अच्छी बात रहेगी.

फीचर्स

एमजी विंडसर ईवी 15.6 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम सहित कई फीचर्स के साथ आता है. इसमें मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एक एक्सपेंसिव ग्लास रूफ और टॉप ट्रिम पर एयरो लाउंज सीट्स का विकल्प है, जिसे 135 डिग्री तक रिक्लाइन किया जा सकता है. विंडसर चार रंगों में उपलब्ध है- स्टारबर्स्ट ब्लैक, पर्ल व्हाइट, क्ले बेज और टर्कुइज़ ग्रीन. JSW MG मोटर इंडिया विंडसर EV पर तीन साल और 45,000 किलोमीटर के बाद 60 प्रतिशत बायबैक की पेशकश भी कर रही है. जबकि फर्स्ट ऑनर के लिए आजीवन बैटरी की वारंटी है. इसके अलावा ऑटोमेकर eHub by MG ऐप के तहत पब्लिक चार्जर्स पर पहले साल के लिए मुफ्त चार्जिंग की सुविधा भी दी गई है.

Read More
Next Story