कम कीमत में पाना चाहते हैं SUV, 10 लाख रुपये की कीमत में ये विकल्प हैं मौजूद
x

कम कीमत में पाना चाहते हैं SUV, 10 लाख रुपये की कीमत में ये विकल्प हैं मौजूद

भारत में कुछ एसयूवी ऐसी भी हैं, जिनको आप 10 लाख रुपये से कम कीमत पर ऑन रोड पा सकते हैं.


SUV under 10 Lakh: आजकल भारत में खासकर एसयूवी को लेकर जबरदस्त क्रेज देखा जा रहा है. एसयूवी दिखने में तो अच्छी लगती ही है, साथ ही इसे प्लेन रास्तों से लेकर पहाड़ में कहीं भी आसानी से चलाया जा सकता है. इसमें बैठकर लोगों को सेफ्टी का अहसास भी अधिक होता है. हालांकि, लोग एसयूवी को खरीदने की तमन्ना तो रखते हैं. लेकिन इसके हाई बजट की वजह से खरीद नहीं पाते हैं. ऐसे में वह हैचबेक या सेडान की तरफ रुख कर जाते हैं. हालांकि, भारत में कुछ एसयूवी ऐसी भी हैं, जिनको आप 10 लाख रुपये से कम कीमत पर ऑन रोड पा सकते हैं.

टाटा पंच

टाटा पंच देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है. यह कॉम्पैक्ट एसयूवी आपको 10 लाख रुपये तक की ऑन-रोड कीमत में मिल जाएगी. इसे कंपनी ने पेट्रोल के साथ सीएनजी में भी लॉन्च किया है.

नेक्सॉन

टाटा की कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन ने बिक्री के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. इस एसयूवी को पसंद करने वालों की कमी नहीं है. इस सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी के 3 वेरिएंट 10 लाख रुपये तक की ऑन-रोड प्राइस में मिल जाते हैं.

ब्रेजा

भारत में मारुति सुजुकी की गाड़ियों को पसंद करने वालों की कमी नहीं है. इस कंपनी की गाड़ियां जहां बेहतर माइलेज देती है. वहीं, इसकी सेल और सर्विस भी काफी अच्छी मानी जाती है. मारुति सुजुकी की ब्रेजा के दो वेरिएंट 10 लाख रुपये तक की ऑन-रोड कीमत में मिल जाते हैं.

सोनेट

किआ मोटर्स की सोनेट भी लोगों द्वारा काफी पसंद की जाती है. जिन लोगों को एसयूवी चलाने का शौक है और उनका बजट भी 10 लाख रुपये तक है तो ऐसे लोग सोनेट को अपना बना सकते हैं.

फ्रॉन्कस

मारुति सुजुकी ने बेहतरीन फीचर और स्टाइलिश लुक के साथ फ्रॉन्कस को लॉन्च किया था. यह एसयूवी लोगों द्वारा काफी पसंद की जाती है. इस एसयूवी के कई वेरिएंट्स आपको 10 लाख रुपये तक की प्राइस रेंज में मिल जाएंगे.

वेन्यू

हुंडई की सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू के दो वेरिएंट ग्राहक 10 लाख रुपये तक की कीमत में ऑन रोड मिल जाते हैं. यह एसयूवी दिखने में भी काफी खूबसूरत लगती है.

अर्बन क्रूजर टाइजर

ऑटो इंडस्ट्री में टोयोटा नाम भरोसे पर टिका है. इसकी गाड़ियां काफी रिलायबल होती हैं. यही वजह है कि इस कंपनी की गाड़ियों को लेने के लिए लोगों में जबरदस्त क्रेज देखा जाता है. इस कंपनी की क्रॉसरोवर अर्बन क्रूजर टाइजर को लोग 10 लाख रुपये से कम कीमत में अपना बना सकते हैं.

एक्सटर

हुंडई एक्सटर कम दाम में अच्छे लुक और फीचर्स वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी है. इसका बाजार में पेट्रोल और सीएनजी विकल्प मौजूद है. एक्सटर को लोग 10 लाख रुपये ऑन-रोड प्राइस बजट में घर ला सकते हैं.

काइगर

रेनो की काइगर को 10 लाख रुपये तक की ऑन-रोड बजट में 10 से ज्यादा वेरिएंट में आ सकते हैं. ऐसे में आपको पास इस एसयूवी में से मनपसंदीदा वेरिएंट खरीदने का विकल्प होगा.

मैग्नाइट

सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक निसान मैग्नाइट के 15 से ज्यादा वेरिएंट 10 लाख रुपये तक की ऑन-रोड प्राइस में मिल जाते है. इसको भारत की सबसे सस्ती एसयूवी में शुमार किया जाता है.

Read More
Next Story