Mahindra Thar Rocks कराने जा रहे हैं बुक, पहले जान लें ये महत्वपूर्ण बातें
x

Mahindra Thar Rocks कराने जा रहे हैं बुक, पहले जान लें ये महत्वपूर्ण बातें

महिंद्रा थार रॉक्स ने 14 अगस्त को अपने लॉन्च के बाद से भारतीय एसयूवी बाजार में काफी हलचल मचाई है. उम्मीद है कि महिंद्रा को इस मॉडल से काफी फायदा पहुंचेगा.


Thar Roxx Pros and Cons: महिंद्रा थार रॉक्स ने 14 अगस्त को अपने लॉन्च के बाद से भारतीय एसयूवी बाजार में काफी हलचल मचाई है. पुराने वैरिएंट के मुकाबले नई थार में पांच दरवाजे हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि महिंद्रा को इस मॉडल की लोकप्रियता से काफी फायदा पहुंचेगा. नये वैरिएंट का बाहरी डिजाइन अपडेट के साथ लॉन्च किया गया है. केबिन में भी काफी काम किया गया है. इसके साथ ही कई अतिरिक्त सुविधाएं भी जोड़ी गई हैं. लेकिन फिर भी क्या थार रॉक्स आपके और आपके परिवार के लिए एकदम सही एसयूवी है? आइए जानते हैं.

थार रॉक्स पिछली सीट में बैठने वाले लोगों के लिए अधिक जगह प्रदान करता है. इसके साथ ही यह मजबूत 4x4 क्षमता से लैस और लेवल 2 एडीएएस के साथ आता है. हालांकि, इसकी कुछ कमियां थार खरीदने की सोच रहे लोगों को मायूस कर सकती हैं.

सफेद केबिन

थार रॉक्स के अंदर के अपहोल्स्ट्री के रंग को सफेद के चमकीले शेड में अपडेट किया गया है. हालांकि यह केबिन के प्रीमियम को बढ़ाने में मदद करता है. लेकिन यह ऑफ रोडिंग के लिए बनाई गई गाड़ी है. जिसमें इस तरह सफेद रंग को बनाए रखना एक बड़ा सवाल है. क्योंकि सफेद रंग में आसानी से दाग-धब्बे पड़ जाते हैं.

इन्फोटेनमेंट स्क्रीन

महिंद्रा को एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ एंड्रीनोएक्स-संचालित इन्फोटेनमेंट स्क्रीन पर इंटरफेस को जल्दी से अपडेट करने की जरूरत है. लॉन्च के समय ऐप्पल कारप्ले के लिए सपोर्ट नहीं था. यहां तक ​​कि एंड्रॉइड डिवाइस का इस्तेमाल करने के लिए वायरलेस और वायर्ड कनेक्शन भी बिल्कुल स्थिर नहीं था. इसमें लगातार बाधाएं आ रही थीं और इसे बार-बार लिंक करना पड़ रहा था.

माइलेज

एसयूवी के हुड के नीचे 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल मोटर काफी सक्षम हैं. लेकिन यह ईंधन की कीमत पर आता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 2.2-लीटर डीजल मोटर के साथ हाइवे पर दो पैसेंजर, दो मीडियम सूटकेस और चालू एसी के साथ इसने लगभग 9 किमी प्रति लीटर का औसत दिया. वहीं, पेट्रोल में इसकी माइलेज और भी कम रहने की आशंका है.

Read More
Next Story