तीन साल में महिंद्रा XUV700 ने बनाया ये रिकॉर्ड, कंपनी ने जश्न में लॉन्च किए दो नये कलर
x

तीन साल में महिंद्रा XUV700 ने बनाया ये रिकॉर्ड, कंपनी ने जश्न में लॉन्च किए दो नये कलर

महिंद्रा XUV700 ने दो लाख प्रोडक्शन के मील का पत्थर पार कर लिया है. इस कामयाबी का जश्न मनाने के लिए कंपनी ने XUV700 के दो नये रंगों की घोषणा की है.


Mahindra XUV700: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने घोषणा की है कि XUV700 ने दो लाख प्रोडक्शन के मील का पत्थर पार कर लिया है. अगस्त 2021 में लॉन्च होने के बाद से इस एसयूवी ने तीन साल से भी कम समय में यह मील का पत्थर हासिल किया है. जबकि, महिंद्रा को इस एसयूवी का 1 लाख प्रोडक्शन होने में 21 महीने का समय लगा था. वहीं, दूसरा 1 लाख यूनिट हासिल करने में केवल 12 महीने लगे. इस कामयाबी का जश्न मनाने के लिए कंपनी ने XUV700 के दो नये रंगों की घोषणा की है.

लॉन्च होने के बाद से इस एसयूवी को बड़ी सफलता मिल रही है और हर दिन इसकी मांग बढ़ रही है. टॉप-ऑफ-द-लाइन AX7 L अभी भी 5 से 6 महीने तक की वेटिंग पीरियड में मिल रही है. इस जश्न को मनाने के लिए कंपनी ने दो नए रंग विकल्पों - डीप फॉरेस्ट और बर्न्ट सिएना के लॉन्च की भी घोषणा की.

XUV ​​700 की इतनी डिमांड क्यों?

XUV 700 एक वैल्यू-फॉर-मनी पेशकश है और सड़क पर अच्छी सड़क प्रजेंटेशन के साथ स्मार्ट लुक देती है. इसमें मुख्य रूप से लेवल-1 ADAS, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए ट्विन डिजिटल स्क्रीन, पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, पैनोरमिक सनरूफ, एलईडी हेडलैंप, वेंटिलेटेड सीटें, सात एयरबैग, लेदरेट सीट अपहोल्स्ट्री, 12 स्पीकर के साथ 3डी साउंड सिस्टम और कई अन्य जैसे कई प्रीमियम फीचर्स आते हैं.

सेफ्टी

इस एसयूवी सिर्फ अच्छे फीचर्स ही नहीं मिलते हैं, बल्कि सेफ्टी के लिहाज से भी काफी सुरक्षित है. XUV 700 का GNCAP द्वारा क्रैश-टेस्ट किया गया था और इसने एडल्ट सुरक्षा के लिए 5-स्टार रेटिंग और चिल्ड्रन सुरक्षा के लिए 4-स्टार रेटिंग हासिल की है.

इंजन

​​XUV 700 को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है. एक 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन जो 200hp की पावर और 380Nm का टॉर्क देता है. गियरबॉक्स विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल हैं. वहीं, दूसरा इंजन 2.2-लीटर, 4-सिलिंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन है, जो दो स्टेट ऑफ ट्यून के साथ उपलब्ध है. लोअर स्टेट यूनिट (एंट्री-लेवल वेरिएंट के लिए आरक्षित) 155hp और 360Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. जबकि, टॉप वेरिएंट में यूनिट ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 185hp, 420Nm और 450Nm का टॉर्ख प्रदान करता है. पेट्रोल की तरह डीजल इंजन भी 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ उपलब्ध है.

Read More
Next Story