आते ही दिलों पर छा गई ये कार, मई की बनी बेस्ट सेलिंग गाड़ी
x

आते ही दिलों पर छा गई ये कार, मई की बनी बेस्ट सेलिंग गाड़ी

मई 2024 में बिक्री के लिहाज से 15 सबसे अधिक बिकने वाली कारों की सूची सामने आ गई है. इसमें नए जेनरेशन के इस मॉडल ने बिक्री के मामलों में टाटा पंच, मारुति डिजायर और हुंडई क्रेटा जैसी कारों की को पीछे छोड़ दिया है.


Best Selling Cars May 2024: मई 2024 में बिक्री के लिहाज से 15 सबसे अधिक बिकने वाली कारों की सूची सामने आ गई है. इसमें मारुति स्विफ्ट ने भारत में सबसे अधिक बिकने वाली कार का ताज अपने नाम कर लिया है. इसके नए जेनरेशन के मॉडल ने बिक्री के मामलों में टाटा पंच, मारुति डिजायर और हुंडई क्रेटा जैसी कारों की को पीछे छोड़ दिया है.

मई 2024 के लिए कार बिक्री संख्या आने के साथ मारुति सुजुकी ने टाटा पंच को पछाड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया है. टाटा पंच अप्रैल 2024 में सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ी थी. हमेशा की तरह मई 2024 में शीर्ष 10 सबसे अधिक बिकने वाले वाहनों की सूची में मारुति सुजुकी के 7 मॉडल शामिल है. जबकि टाटा मोटर्स, हुंडई और महिंद्रा शेष तीन स्थानों पर हैं.

मारुति सुजुकी स्विफ्ट की मई 2024 में 19,393 यूनिट्स की बिक्री हुई और उसने पिछले महीने की सबसे ज्यादा बिकने वाली टाटा पंच को पीछे छोड़ दिया है. फिलहाल की सूची में मारुति सुजुकी के पास शीर्ष 10 सर्वश्रेष्ठ विक्रेताओं की सूची में 7 मॉडल हैं. मारुति सुजुकी की शीर्ष 10 बिक्री सूची में तीन हैचबैक हैं और तीनों में से स्विफ्ट एकमात्र मॉडल है, जिसने सकारात्मक सालाना वृद्धि दर्ज की है.

वहीं, अन्य दो मॉडल- वैगन आर और बलेनो ने सालाना गिरावट दर्ज की है. सूची में कार निर्माता के अन्य मॉडल- डिजायर, ब्रेज़ा, एर्टिगा और फ्रोंक्स सभी ने सकारात्मक वृद्धि दर्ज की है.

वहीं, टाटा मोटर्स की पंच बिक्री में सबसे आगे है, जिसने पिछले महीने 18,949 यूनिट्स बेचीं. हालांकि, टाटा की एक समय की लोकप्रिय नेक्सन इस सूची में शामिल नहीं है और मई 2023 की तुलना में इसकी बिक्री में 21 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है.

महिंद्रा स्कॉर्पियो की बिक्री के साथ पिछले कुछ महीनों से शीर्ष 10 की सूची में लगातार बनी हुई है. मई 2024 में भी महिंद्रा ने एसयूवी की 13,717 इकाइयों की बिक्री दर्ज की.

Read More
Next Story