इन कारों में बैठकर भूल जाएं सेफ्टी की चिंता, 6 एयरबैग से हैं लैस
x

इन कारों में बैठकर भूल जाएं सेफ्टी की चिंता, 6 एयरबैग से हैं लैस

एयरबैग को सेफ्टी का परिचायक माना जाता है. आज कुछ ऐसे व्हीकल के बारे में बताएंगे, जो 10 लाख से कम कीमत पर उपलब्ध हैं.


Airbags Wali Sasti Car: आजकल लोग कार खरीदते समय हर पहलुओं पर ध्यान देते हैं. जैसे कि फीचर, कलर, ग्राउंड क्लीयरेंस, सेफ्टी आदि. एक समय था जब लोग पैसा बचाने के लिए कोई भी कार खरीद लेते थे. क्योंकि वह कार को महज यात्रा का साधन मानते थे. लेकिन बदलते समय के साथ लोगों की मानसिकता में बदलाव आया है. लोगों का काफी वक्त गाड़ियों में बीतता है. ऐसे में उनको आरामदायक और सेफ्टी वाली कार चाहिए होती है. सेफ्टी फीचर की बात करें तो इसमें सबसे पहले एयरबैग आते हैं. एयरबैग को सेफ्टी का परिचायक माना जाता है. हालांकि, लोगों का मानना है कि एयरबैग केवल महंगे गाड़ियों में ही आते हैं. लेकिन ऐसा नहीं है. आज कुछ ऐसे व्हीकल के बारे में बताएंगे, जो 10 लाख से कम कीमत पर बाजार में उपलब्ध हैं.

ग्रैंड आई10 नियॉस

हुंडई की आई10 कार को भारत में लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है. क्योंकि, कंपनी कम कीमत में इसमें काफी अच्छे फीचर देती है. इस कंपनी की ग्रैंड आई10 नियॉस में भी 6 एयरबैग दिए गए हैं. इसकी एक्स शोरूम प्राइस 5.92 लाख रुपये से शुरू होती है.

एक्सटर

हुंडई की एक्सटर को सस्ती एसयूवी में शुमार किया जाता है. हुंडई ने एक्सटर में छह एयरबैग दिए हैं. इसकी एक्स शोरूम प्राइस 6.12 लाख रुपये से शुरू होती है.

ऑरा

हुंडई की कॉम्पैक्ट सेडान ऑरा के सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग मिलते हैं. ऑरा की एक्स शोरूम प्राइस 6.48 लाख रुपये से शुरू होती है.

स्विफ्ट

मारुति सुजुकी ने हाल ही में न्यू जेनरेशन स्विफ्ट लॉन्च की है. इसके सभी वेरिएंट में छह एयरबैग दिए गए हैं. नई स्विफ्ट की एक्स शोरूम प्राइस 6.49 लाख रुपये से शुरू होती है.

आई 20

हुंडई की आई20 प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में आती है. इस पॉपुलर कार के सभी वेरिएंट को 6 एयरबैग मिलते हैं. इसकी एक्स शोरूम कीमत 7.04 लाख रुपये से शुरू होती है.

एक्सयूवी 3एक्सओ

महिंद्रा की न्यू सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी एक्सयूवी 3एक्सओ की एक्स शोरूम प्राइस 7.49 लाख रुपये से शुरू होती है. कंपनी ने इसमें 4 डिस्क ब्रैक के साथ 6 एयरबैग भी दिए हैं.

वेन्यू

हुंडई इंडिया की वेन्यू को भी लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है. इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग मिलते हैं. इसकी एक्स शोरूम प्राइस 7.94 लाख रुपये से शुरू होती है.

सोनेट

किआ मोटर्स की सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी सोनेट में भी 6 एयरबैग स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में मिलते हैं. इसकी एक्स शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है.

नेक्सॉन

टाटा की नेक्सॉन को भारत में लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है. यही वजह है कि यह कार टाटा की बेल्ट सेलिंग है. टाटा ने इसमें 6 एयरबैग दिए हैं. वहीं, इसकी एक्स शोरूम प्राइस 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है.

अल्ट्रोल रेसर

टाटा मोटर्स ने हाल ही में नई अल्ट्रोज रेसर लॉन्च की है. इस हैचबेक कार में कंपनी ने 6 एयरबैग्स स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर के रूप में दिए गए हैं. इसकी एक्स शोरूम कीमत 9.49 लाख रुपये से शुरू होती है.

Read More
Next Story