सनरूफ के साथ आती हैं ये शानदार सीएनजी कारें, देखकर उड़ जाएंगे होश
x

सनरूफ के साथ आती हैं ये शानदार सीएनजी कारें, देखकर उड़ जाएंगे होश

आजकल सीएनजी में प्रीमियम हैचबैक और एसयूवी कारें भी मिलने लगी हैं. ये कारें सनरूफ के साथ ऑटोमेटिक एसी और टचस्क्रीन फीचर से भी लैस होती हैं.


Sunroof with CNG Cars: भारत में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए लोग अन्य ऑप्शन की तरफ बढ़ रहे हैं. वैसे तो इलेक्ट्रिक कार काफी किफायती मानी जाती है. लेकिन इसकी कीमत सामान्य कारों की अपेक्षा अधिक होती है. इसलिए लोग सीएनजी कारों को लेना पसंद करते हैं. सीएनजी कारों का खर्च पेट्रोल-डीजल के मुकाबले सस्ता पड़ता है और माइलेज भी अधिक मिलता है. आजकल सीएनजी में प्रीमियम हैचबैक और एसयूवी भी मिलने लगी हैं. वहीं, ये कारें सनरूफ, ऑटोमेटिक एसी और टचस्क्रीन आदि फीचर से भी लैस होती हैं. आज कुछ ऐसी सीएनजी कारों की बात करेंगे, जिनमें सिंगल-पैन सनरूफ फीचर मौजूद होता है.

टाटा अल्ट्रोज

टाटा अल्ट्रोज सीएनजी प्रीमियम हैचबैक कार है. इसकी कीमत 8.85 लाख रुपये से शुरू होती है. इसमें मिड-स्पेक XM+ (S) ट्रिम में सिंगल-पैन सनरूफ भी है. टाटा अल्ट्रोज सीएनजी में ट्विन-सिलेंडर तकनीक है, जिससे 210 लीटर का बूट स्पेस भी मिलता है. यह 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल-सीएनजी इंजन से लैस है और सीएनजी मोड में चलने पर 73.5 पीएस और 103 एनएम आउटपुट जनरेट करती है.

हुंडई एक्सटर

हुंडई एक्सटर की कीमत 9.06 लाख रुपये है. इसमें आठ इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऑटोमेटिक एसी जैसे फीचर्स मौजूद हैं. हुंडई एक्सटर में सिंगल-पैन सनरूफ के साथ सुरक्षा के लिए छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और रियर पार्किंग कैमरा भी मिलता है.

टाटा पंच

9.68 लाख रुपये कीमत के साथ टाटा पंच के एक्म्प्लिश्ड डैज़ल एस वेरिएंट में सनरूफ की सुविधा है. इसके साथ ही इस कार में सात इंच की टचस्क्रीन, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप और ऑटोमेटिक एसी जैसे फीचर्स हैं. सेफ्टी के लिए डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी, एबीएस और कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल फीचर भी मौजूद हैं.

मारुति ब्रेज़ा

मारुति ब्रेज़ा एक सबकॉम्पैक्ट एसयूवी है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 12 लाख रुपये हैं. यह सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सिंगल-पैन सनरूफ के साथ आती है. इस कार में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6-स्पीकर ARKAMYS साउंड सिस्टम और ऑटोमेटिक एसी जैसे फीचर्स मौजूद हैं.

Read More
Next Story