ये हैं भारत में मिलने वाली सबसे बेस्ट कार बैटरियां, परफॉरमेंस को बनाएंगी बेहतर
x

ये हैं भारत में मिलने वाली सबसे बेस्ट कार बैटरियां, परफॉरमेंस को बनाएंगी बेहतर

बैटरी किसी भी गाड़ी का एक अहम हिस्सा होती है. जो कार के हर हिस्से को करंट की आपूर्ति करती है. जिससे कार को चलने में शक्ति मिलती है.


Best Car Batteries: बैटरी किसी भी गाड़ी का एक अहम हिस्सा होती है. यह गाड़ी को चलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. हालांकि, अक्सर लोगों की सोच होती है कि बैटरी का इस्तेमाल केवल हेडलाइट्स और AC को चलाने के लिए किया जाता है. लेकिन ऐसा नहीं है. कार की बैटरी बहुत ही महत्वपूर्ण चीज है, जो कार के हर हिस्से को करंट की आपूर्ति करती है. जिससे कार को चलने में शक्ति मिलती है. कार की बैटरी के बिना इलेक्ट्रॉनिक्स से लेकर इंजन चालू करने तक कुछ भी काम नहीं करता है. लोग अक्सर अपनी कार में एक अच्छी बैटरी लगाने की बजाय सस्ते के चक्कर में बेकार बैटरी लगा देते हैं. लेकिन वह यह नहीं जानते है कि कार की बैटरी सुचारू संचालन प्रदान करती हैं और बहुत लंबे समय तक काम करती है.

अगर आपके कार में पुरानी बैटरी लगी है तो नई बैटरी से बदलना बढ़िया विचार हो सकता है. हालांकि, बैटरी बदलते समय गुणवत्ता का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. आज कुछ बढ़िया कार बैटरी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बेहतरीन कार बैटरी में सूचीबद्ध हैं और सस्ती कीमतों पर ऑनलाइन उपलब्ध हैं.

अमरोन

Amaron Flo 12 Volts 35Ah फ्रंट कार बैटरी 4540 से लेकर 5600 रुपये तक ऑनलाइन उपलब्ध है. Amarom की यह कार बैटरी उन सर्वोत्तम बैटरियों में से एक है, जिसे आप अपनी कार के अंदर लगा सकते हैं. इस कार बैटरी का प्रदर्शन और टिकाऊपन अद्भुत है और इसे कुछ समय तक उपयोग करने के बाद आप निश्चित रूप से इस उत्पाद के बारे में कोई शिकायत नहीं करेंगे. साथ ही, इस बैटरी की कीमत काफी सही है, जो ऑनलाइन खरीदी जा सकती है.

अमरोन गो-38B20L गो 12 वोल्ट 35Ah फ्रंट कार बैटरी

इस बैटरी की 18+18 महीने की प्रो-राटा वारंटी के साथ उच्च क्रैंकिंग पावर इसे इस मूल्य पर एक आदर्श खरीद बनाती है. अन्य बैटरियों की तुलना में इसका मूल्य काफी सही है. इसके अलावा इस अमरोन गो-38बी20एल गो 12 वोल्ट 35एएच फ्रंट कार बैटरी का प्रदर्शन काफी अच्छा है.

टाटा

टाटा एक ऐसा ब्रांड है, जो अपने शानदार उत्पादों के लिए जाना जाता है, चाहे वह बैटरी हो या फिर ऑटोमोबाइल. टाटा ग्रीन कार बैटरी हर कार के लिए बनी है और यह काफी अच्छा प्रदर्शन करती है. साथ ही, यह विशेष टाटा ग्रीन बैटरी 24 महीने की वारंटी के साथ आती है, जो सुनिश्चित करती है कि यह एक टिकाऊ उत्पाद है. टाटा ग्रीन बैटरी को विशेष रूप से भारतीय कारों के लिए बनाया गया है. यह एक ऐसा उत्पाद है, जिसे आपको मिस नहीं करना चाहिए.

एक्साइड माइलेज 35Ah कार बैटरी

एक्साइड कार बैटरी ग्राहकों द्वारा सबसे अधिक सराहे जाने वाले उत्पादों में से एक है. इस उत्पाद का बेहतरीन प्रदर्शन इसे एक ज़रूरी खरीद बनाता है. कठिन परिस्थितियों के लिए बनाई गई, यह एक्साइड माइलेज 35Ah कार बैटरी यह सुनिश्चित करती है कि आप अपनी कार के इंजन को भारत के ठंडे मौसम में भी चालू रख सकें. इसके अलावा इस एक्साइड माइलेज 35Ah कार बैटरी का ग्रिड डिज़ाइन बैटरी के आंतरिक प्रतिरोध को कम करता है और करंट के उचित प्रवाह को प्रदान करने में मदद करता है.

टाटा ग्रीन 12V और 35Ah कार बैटरी

टाटा कार बैटरी सबसे अच्छी कार बैटरियों में से एक है, जिसे आप अपनी कार के अंदर लगा सकते हैं. टाटा ग्रीन 12V और 35Ah कार बैटरी एक ऐसा उत्पाद है, जो 66 महीने की वारंटी के साथ आता है, जो सुनिश्चित करता है कि यह एक ऐसा उत्पाद है, जो कई वर्षों तक चलता है. इस टाटा ग्रीन 12V और 35Ah कार बैटरी के बारे में एक और बढ़िया बात यह है कि यह बहुत कम रखरखाव वाला उत्पाद है और आपको इसके डिस्चार्ज या क्षतिग्रस्त होने की चिंता नहीं करनी होगी.

एक्साइड मैट्रिक्स F35L 35 Ah कार बैटरी

एक्साइड मैट्रिक्स FMT0-MTRED35L 35 Ah कार बैटरी 72 महीने की वारंटी (36 FOC और 36 प्रो-रेटा) 4,999 रुपये में खरीदी जा सकती है. एक्साइड एक ऐसा ब्रांड है, जो पूरी दुनिया में बेहतरीन कार और बाइक बैटरी बेच रहा है. एक चीज जो लोगों को एक्साइड के बारे में पसंद है, वह है इसकी शानदार विश्वसनीयता और बेहतरीन प्रदर्शन. इस एक्साइड मैट्रिक्स F35L 35 Ah कार बैटरी के बारे में विशेष रूप से बात करें तो यह एक ऐसा उत्पाद है, जिसे खरीदने पर आपको पछतावा नहीं होगा. यह बैटरी पॉजिटिव और निगेटिव प्लेट के लिए एक विशेष पेस्ट फॉर्मूलेशन के साथ आती है, जो सेवा में बेहतर चार्ज स्वीकृति के साथ उच्च जीवन प्रत्याशा की अनुमति देती है.

पावरजोन 35 AH बैटरी

60 महीने की वारंटी और 4200 से 4462 रुपये में इस बैटरी को ऑनलाइन खरीदा जा सकता है. यह विशेष कार बैटरी सबसे किफायती विकल्पों में से एक है और कार बैटरी पर सबसे अच्छे सौदों में से एक है. Powerzone के घराने से आने वाली यह बैटरी शानदार टिकाउपन के साथ बेहतरीन प्रदर्शन प्रदान करती है. अंदर से यह बैटरी प्रीमियम-गुणवत्ता वाले रसायनों और बाहर की तरफ शानदार धातु क्लैंप से सुसज्जित है. कुल मिलाकर यह कारों के लिए सबसे सस्ती बैटरियों में से एक है.

अमरोन DIN65 बैटरी

अगर आप एक हेवी-ड्यूटी कार बैटरी की तलाश में हैं, तो Amaron DIN65 बैटरी (65 Ah) आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प साबित हो सकती है. इस Amaron DIN65 बैटरी (65 Ah) को मजबूती के साथ बनाया गया है, जो आपको इसे अधिक मोटे तौर पर उपयोग करने की अनुमति देता है और इसे अधिक मजबूत और हेवी-ड्यूटी उत्पाद बनाता है. Amaron की प्रीमियम बैटरी अंदर से एक उच्च-क्रैंकिंग पावर मैकेनिज्म प्रदान करती है, जो इसे रखरखाव-मुक्त कार बैटरी बनाती है. लंबे समय तक चलने वाली, पूरी तरह से सीलबंद और परीक्षण की गई फैक्ट्री-चार्ज की गई अमरोन कार बैटरी सबसे अच्छी बैटरियों में से एक है, जिसे आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं.

Read More
Next Story