दस लाख से कम कीमत पर धमाल मचा रही हैं ये कारें, सनरूफ भी है मौजूद
x

दस लाख से कम कीमत पर धमाल मचा रही हैं ये कारें, सनरूफ भी है मौजूद

सनरूफ को अक्सर कार में एक प्रीमियम फीचर के तौर पर देखा जाता है. इसी वजह से हाल ही में तेजी से सनरूफ वाली कारों की मांग बढ़ी है.


Sunroof Car: भारत में कारों की डिमांड लगातार तेजी से बढ़ रही है. कई ऑटो कंपनियां विभिन्न ऑटोमेटिक फीचर के साथ कारों को बाजार में उतार रही है, जिससे कि वह एक नजर में ही लोगों को भा जाए. हालांकि, अधिकतर भारतीय कार खरीदने से पहले सभी आधुनिक फीचर तो चाहते हैं. लेकिन उनको बजट का भी ध्यान रखना पड़ता है. आजकल लोगों में सनरूफ कारों का चलन तेजी से बढ़ रहा है. हालांकि, यह फीचर अधिकतर लग्जरी कारों में ही पाई जाती है. लेकिन कई कंपनियां ग्राहकों की इस डिमांड को ध्यान में रखते हुए 10 लाख रुपये से कम कीमत पर सनरूफ फीचर के साथ कार उपलब्ध करा रही हैं. आइए 10 लाख रुपये से कम कीमत की कुछ ऐसी ही कारों के बारे में जानते हैं.

सनरूफ को अक्सर कार में एक प्रीमियम फीचर के तौर पर देखा जाता है. इसी वजह से हाल ही में तेजी से सनरूफ वाली कारों की मांग बढ़ी है. कारों में सनरूप लगाना ऑटो कंपनियों के लिए भी फायदेमंद साबित हो रहा है.

टाटा अल्ट्रोज

टाटा अल्ट्रोज को भारत में सनरूफ फीचर वाली सबसे सस्ती शानदार कार माना जाता है. टाटा अल्ट्रोज एक प्रीमियम हैचबेक कार है, जिसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 7.45 लाख रुपये से शुरू होती है. सनरूफ फीचर से लैस और कम कीमत होने के कारण टाटा अल्ट्रोज मारुति सुजुकी बलेनो और हुंडई आई-20 को कड़ी टक्कर दे रही है. इसको 5 स्टार क्रैश रेटिंग मिली है और भारत में डीजल इंजन से लैस एकमात्र हैचबैक है.

किआ इंडिया

किआ इंडिया ने कुछ दिन पहले भारत में पेट्रोल और डीजल ऑप्शन में पॉपुलर एसयूवी सोनेट के दो नए वैरिएंट लॉन्च किए हैं. इसकी दिल्ली में शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8.19 लाख रुपये है. किआ सोनेट एचटीई (ओ) 1.2 एमटी क्रॉसओवर/एसयूवी में सनरूफ फीचर भी मौजूद है.

हुंडई एक्सटर

हुंडई की सनरूफ फीचर वाली एक्सटर सस्ती और किफायती कार मानी जाती है. पिछले साल लॉन्च हुई यह कार क्रॉसओवर व्हीकल है. दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 8.23 लाख रुपये है.

टाटा पंच

टाटा पंच आज सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले कारों में से एक है. भारत में बिक्री के मामले में इसने कई कारों को पीछे छोड़ दिया है. ऐसे में अगर आपका बजट 10 लाख रुपये से कम है तो इस कार को अपना बना सकते हैं. पेट्रोल विकल्प में सनरूफ फीचर के साथ दिल्ली में इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 8.35 लाख रुपये है.

हुंडई आई-20

हुंडई की प्रीमियम हैचबैक कारों की बात करें तो इसमें पेट्रोल विकल्प के साथ आई-20 स्पोर्ट्ज किफायती कारों में से एक है. दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत 8.73 लाख रुपये से होती है. इसमें सनरूफ फैसिलिटी भी मिल रही है.

महिंद्रा एक्सयूवी 300

दिल्ली में महिंद्रा एक्सयूवी 300 का नाम नये लॉन्च के साथ XUV 3XO हो जाएगा. इसके फेसलिफ़्टेड मॉडल में पैनोरमिक सनरूफ की सुविधा होने की चर्चा भी है. फिलहाल XUV400 में W4 1.2 पेट्रोल MT वेरिएंट में ही सनरूफ है, जिसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 8.66 लाख रुपये है.

टाटा नेक्सॉन

टाटा नेक्सॉन भारत में सब 4 मीटर एसयूवी कैटगरी में काफी लोकप्रिय है. टाटा नेक्सॉन+ एस पेट्रोल 5एमटी वैरिएंट की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 9.8 लाख रुपये है. दस लाख रुपये से कम कीमत की इस एसयूवी में आप सनरूप का मजा उठा सकते हैं.

Read More
Next Story