बम की धमकी: तुर्की हवाई अड्डे पर फंसे यात्रियों के लिए वैकल्पिक विमान भेज रही विस्तारा
x

बम की धमकी: तुर्की हवाई अड्डे पर फंसे यात्रियों के लिए वैकल्पिक विमान भेज रही विस्तारा

विस्तारा ने एक बयान में कहा कि ग्राहकों की असुविधा को कम करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं, जिसमें उन्हें जलपान और भोजन उपलब्ध कराना भी शामिल है.


Vistara Airlines: हवाई जहाज में बम की धमकी के चलते विस्तार एयरलाइन्स को बड़ा फैसला लेने पर मजबूर होना पड़ा है. विस्तारा ने शनिवार को कहा कि वो मुंबई-फ्रैंकफर्ट उड़ान के यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए एक वैकल्पिक विमान और चालक दल के नए सदस्यों को भेज रही है. दरअसल शुक्रवार को कथित बम की धमकी के कारण विस्तार एयरलाइन्स की उड़ान को तुर्की के एरजुरम हवाई अड्डे पर मोड़ दिया गया था.

विस्तारा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) के एक अद्यतन बयान में कहा कि स्थानापन्न विमान के तुर्की हवाई अड्डे पर 12.25 बजे (स्थानीय समय) पहुंचने तथा 14.30 बजे (स्थानीय समय) तक सभी यात्रियों को लेकर फ्रैंकफर्ट के लिए प्रस्थान करने की उम्मीद है.

कागज के नोट पर लिखी मिली थी धमकी
मुम्बई-फ्रैंकफर्ट मार्ग पर चलने वाली उड़ान संख्या यूके 27 शुक्रवार को एक घंटे की देरी से दोपहर 1.01 बजे मुम्बई से रवाना हुई और इसका स्थानीय समयानुसार शाम 5.30 बजे फ्रैंकफर्ट (जर्मनी) पहुंचने का कार्यक्रम था. विस्तारा के सूत्रों ने बताया कि ड्रीमलाइनर 787-9 विमान को तुर्की की ओर मोड़ दिया गया था, क्योंकि विमान में सवार एयरलाइन के चालक दल को एक कागज पर लिखा नोट मिला था, जिसमें कहा गया था कि विमान में बम है. एपी की रिपोर्ट के अनुसार, विमान में 247 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे.

विमान और यात्री सुरक्षित
एयरलाइन ने कहा कि विमान शुक्रवार को 1905 (स्थानीय समय) पर एरज़ुरम हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतरा. विस्तारा ने अपने अद्यतन बयान में कहा, "चूंकि चालक दल ने अपनी ड्यूटी समय सीमा पार कर ली है, इसलिए हम नए चालक दल के साथ एक वैकल्पिक विमान तुर्की के एरजुरम हवाई अड्डे पर भेज रहे हैं, जिसके वहां 1225 बजे (स्थानीय समय) पहुंचने और 1430 बजे (स्थानीय समय) तक सभी ग्राहकों के साथ फ्रैंकफर्ट के लिए रवाना होने की उम्मीद है."
इसमें कहा गया है कि सभी आवश्यक जांच कर ली गई है तथा सुरक्षा एजेंसियों द्वारा ग्राहकों, चालक दल और विमान को मंजूरी दे दी गई है. विस्तारा ने बयान में कहा कि इस बीच, ग्राहकों की असुविधा को कम करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं, जिसमें उन्हें जलपान और भोजन उपलब्ध कराना भी शामिल है.
शुक्रवार को एयरलाइन ने कहा था कि मुंबई से फ्रैंकफर्ट जाने वाली उसकी फ्लाइट यूके27 को सुरक्षा कारणों से "तुर्की (एर्जुरम हवाई अड्डे) की ओर मोड़ दिया गया है और 1905 बजे सुरक्षित रूप से उतार लिया गया है", लेकिन विमान में सवार यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की संख्या नहीं बताई गई.

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को फेडरल स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से स्वतः प्रकाशित किया गया है।)


Read More
Next Story