अडानी के शेयरों पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट का असर, करीब 53 हजार करोड़ का नुकसान !
x

अडानी के शेयरों पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट का असर, करीब 53 हजार करोड़ का नुकसान !

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अडानी के शेयरों में सात फीसद की गिरावट दर्ज की गई है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा कि अडानी समूह को करीब 53 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है।


Adani Group Shares: हिंडनबर्ग के खुलासे के बाद इस तरह की संभावना जताई जा रही थी कि शेयर मार्केट पर असर होगा। सोमवार को जब शेयर बाजार खुला तो सेसेंक्स और निफ्टी दोनों नरम थे। इन सबके बीच सबकी नजर अडानी इंटरप्राइज के शेयरों पर भी थी उसका क्या हाल होने वाला है। अडानी इंटरप्राइज के शेयरों में सात फीसद की गिरावट दर्ज की गई और 53 हजार करोड़ का नुकसान बताया जा रहा है परिणामस्वरूप, निवेशकों को लगभग 53,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ और 10 अदानी शेयरों का संयुक्त बाजार पूंजीकरण 16.7 लाख करोड़ रुपये तक गिर गया। अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयरों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ क्योंकि बीएसई पर यह 7% की गिरावट के साथ 1,656 रुपये पर दिन के निचले स्तर पर पहुंच गया, हालांकि बाद में कुछ नुकसान की भरपाई हो गई।

अडानी पावर शेयर 5.31% की गिरावट के साथ 658.45 रुपये पर कारोबार कर रहा है.

अडानी टोटल गैस का शेयर 6.39% गिरावट के साथ 814030 पर कारोबार

अडानी विल्मर में करीब 4 फीसद की गिरावट के साथ 368 रुपए पर कारोबार

सेबी प्रमुख ने क्या कहा था

सेबी प्रमुख ने कहा था कि हिंडनबर्ग द्वारा संदर्भित फंड में निवेश 2015 में किया गया था, जब वह और उनके पति सिंगापुर में रहने वाले निजी नागरिक थे, लगभग दो साल पहले वह सेबी में पूर्णकालिक सदस्य के रूप में शामिल हुई थीं। उन्होंने कहा, "इस फंड में निवेश करने का फैसला इसलिए किया गया क्योंकि मुख्य निवेश अधिकारी अनिल आहूजा, धवल के बचपन के दोस्त हैं, जो स्कूल और आईआईटी दिल्ली से हैं और सिटीबैंक, जेपी मॉर्गन और 3i ग्रुप पीएलसी के पूर्व कर्मचारी होने के नाते, कई दशकों का मजबूत निवेश करियर था।

Read More
Next Story