IPO Calendar: SME सेगमेंट में 8 कंपनियां ला रही हैं IPO, अगले सप्ताह लॉन्च की तैयारी
x

IPO Calendar: SME सेगमेंट में 8 कंपनियां ला रही हैं IPO, अगले सप्ताह लॉन्च की तैयारी

SME सेगमेंट में लगभग 8 कंपनियां अपने IPO लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं. अगले सप्ताह ये कंपनियां सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाली हैं.


Stock Market IPO Update: मेनबोर्ड IPO में सुस्ती अगले सप्ताह तक जारी रहने वालीा है. इसकी वजह कोई नया इश्यू नहीं खुलना है. हालांकि, SME सेगमेंट में लगभग 8 कंपनियां अपने IPO लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं. अगले सप्ताह सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाले SME IPO में RNFI सर्विसेज, SAR टेलीवेंचर, VVIP इंफ्राटेक, VL इंफ्राप्रोजेक्ट्स, मंगलम इंफ्रा एंड इंजीनियरिंग, चेतना एजुकेशन, अप्रमेय इंजीनियरिंग और क्लिनिटेक लेबोरेटरी शामिल हैं.

विश्लेषकों का कहना है कि हाल ही में संपन्न आम चुनाव से CY25 की दूसरी छमाही में IPO बाजार में तेजी आने की उम्मीद है. बाजार की बेहतर धारणा और संभावित रूप से स्थिर आर्थिक माहौल कंपनियों को अपने पब्लिक ऑफर लॉन्च करने के लिए प्रोत्साहित कर रही है. इसके अलावा CY25 की पहली छमाही में कई लिस्टिंग कंपनियों की सफलता से गति और बढ़ सकती है. CY25 की दूसरी छमाही में संभावित IPO के लिए आशाजनक क्षेत्रों में उपभोक्ता स्टेपल और विवेकाधीन, स्वास्थ्य सेवा और प्रौद्योगिकी शामिल हैं.

नए सार्वजनिक प्रस्तावों के अलावा बाजार में उन 8 कंपनियों की लिस्टिंग भी देखने को मिलेगी, जिनके आईपीओ पिछले सप्ताह लॉन्च हुए थे. अपने आईपीओ के लिए स्वस्थ प्रतिक्रिया प्राप्त करने वाली संस्टार लिमिटेड 26 जुलाई को शेयर बाजारों में पदार्पण करेगी.

अगले सप्ताह के आईपीओ

आरएनएफआई सर्विसेज और एसएआर टेलीवेंचर के एसएमई आईपीओ 22 जुलाई को खुलेंगे और 24 जुलाई को बंद होंगे. आरएनएफआई ने अपने आईपीओ के लिए 98-105 रुपये का मूल्य बैंड तय किया है, जहां निवेशक एक लॉट में 1200 शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं. कंपनी की योजना सार्वजनिक प्रस्ताव के जरिए करीब 70.81 करोड़ रुपये जुटाने की है. इस बीच, एसएआर टेलीवेंचर ने आईपीओ की कीमत 200-210 रुपये के दायरे में रखी है और निवेशक एक लॉट में 500 शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं.

23 जुलाई को वीवीआईपी इंफ्राटेक और वीएल इंफ्राप्रोजेक्ट्स के दो और एसएमई आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेंगे. ये दोनों इश्यू 25 जुलाई को बंद होंगे. वीवीआईपी इंफ्राटेक ने अपने आईपीओ के लिए 91-93 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है. जबकि वीएल इंफ्राप्रोजेक्ट्स अपने शेयर 39-42 रुपये प्रति शेयर पर ऑफर कर रही है. इसके अलावा मंगलम इंफ्रा और चेतना एजुकेशन के दो आईपीओ 24 जुलाई को खुलेंगे.

मंगलम इंफ्रा, जिसका आईपीओ 53-56 रुपये का है, करीब 27.62 करोड़ रुपये जुटाएगी और चेतना एजुकेशन पब्लिक ऑफर से 45.9 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है, जिसकी कीमत 80-85 रुपये प्रति शेयर है. सप्ताह के अंतिम दो एसएमई आईपीओ अप्रमेय इंजीनियरिंग और क्लिनिटेक लेबोरेटरी के होंगे, जो 15 जुलाई को खुल गए हैं. अप्रमेय ने जहां 56-58 रुपये का मूल्य दायरा तय किया है. वहीं, क्लिनिटेक लेबोरेटरी ने इश्यू का मूल्य 96 रुपये प्रति शेयर रखा है.

Read More
Next Story