होम लोन इंडस्ट्री में धमाल की तैयारी, जियो फाइनेंसियल का क्या है वादा
x

होम लोन इंडस्ट्री में धमाल की तैयारी, जियो फाइनेंसियल का क्या है वादा

हाल ही में मुनाफे में गिरावट के बावजूद जेएफएल के आगामी होम लोन उत्पाद और जियोफाइनेंस ऐप आगे बढ़ने की बात कह चुके हैं।


मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज की इकाई जियो फाइनेंशियल लिमिटेड (जेएफएल) अपने आगामी उत्पाद लॉन्च के साथ होम लोन बाजार में हलचल मचाने के लिए तैयार है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इन उत्पादों की बीटा टेस्टिंग पहले से ही चल रही है, लेकिन विवरण गोपनीय रखे गए हैं।

अगस्त 2023 में लिस्टिंग के बाद अपनी पहली एजीएम (वार्षिक आम बैठक) में, जेएफएल ने होम लोन में अपने विस्तार की घोषणा की, जो सुरक्षित ऋण और डिजिटल बैंकिंग पर अपने वर्तमान फोकस से अलग है। डीएनए की एक रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि विवरण दुर्लभ हैं, लेकिन नए होम लोन उत्पादों से जेएफएल के तकनीकी बुनियादी ढांचे और अभिनव दृष्टिकोण का लाभ उठाने की उम्मीद है।

जियोफाइनेंस ऐप के प्रति गहरी रुचि

जियोफाइनेंस ऐप, जो कथित तौर पर इस साल 30 मई को बीटा परीक्षण मोड में प्रवेश कर चुका है, ने 1 मिलियन से अधिक डाउनलोड प्राप्त किए हैं, जो उपभोक्ताओं के बीच मजबूत रुचि दर्शाता है। यह ऐप JFL की होम लोन सेवाओं में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है, जो डिजिटल सुविधा और प्रतिस्पर्धी दरों की पेशकश करता है।

इसके अलावा, जेएफएल ब्लैकरॉक के साथ अपने संयुक्त उद्यम के साथ आगे बढ़ रहा है, जिसमें प्रत्येक भागीदार से $150 मिलियन का निवेश शामिल है, जिसका उद्देश्य निवेश उत्पाद बाजार को बदलना है। जियो इंश्योरेंस ब्रोकिंग लिमिटेड (जेआईबीएल) ने भी 31 शीर्ष बीमा कंपनियों के साथ साझेदारी के माध्यम से अपनी बीमा पेशकशों का विस्तार किया है। इन समाधानों को जियोफाइनेंस ऐप में एकीकृत किया गया है।

इन प्रगति के बावजूद, JFL ने Q1 2024 के लिए शुद्ध लाभ में 6 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की, और BSE पर इसके शेयरों में 1.21 प्रतिशत की गिरावट आई। फिर भी, होम लोन सेक्टर में JFL के साहसिक कदमों ने उद्योग का ध्यान आकर्षित किया है, जो वित्तीय परिदृश्य में संभावित बदलाव का संकेत देता है।

Read More
Next Story