दुनिया की टॉप 100 मूल्यवान कंपनियों की लिस्ट जारी, भारत के इन 3 दिग्गजों को मिली जगह
x

दुनिया की टॉप 100 मूल्यवान कंपनियों की लिस्ट जारी, भारत के इन 3 दिग्गजों को मिली जगह

भारत की पहली और दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी टीसीएस और इंफोसिस दुनिया के टॉप 100 सबसे मूल्यवान ब्रांडों में शुमार की गई हैं.


India Most Valuable Companies: भारत की पहली और दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी टीसीएस और इंफोसिस दुनिया के टॉप 100 सबसे मूल्यवान ब्रांडों में शुमार की गई हैं. टेलीकॉम दिग्गज एयरटेल ने भी इस सूची में जगह बनाई है. कंटार ब्रैंडज़ मोस्ट वैल्यूएबल ग्लोबल ब्रैंड्स रिपोर्ट 2024 के अनुसार, टीसीएस ने सूची में 46वां स्थान हासिल किया है. जबकि एयरटेल और इंफोसिस क्रमशः 73वें और 74वें स्थान पर हैं. इस सूची में एचडीएफसी बैंक भी 47वें स्थान पर है.

वहीं, इंफोसिस के ईवीपी और ग्लोबल चीफ मार्केटिंग अफसर सुमित विरमानी ने कहा कि वैश्विक स्तर पर उत्पन्न कठिनाईयों और अस्थिरता के एक कठिन वर्ष के दौरान भी हम अपने ब्रांड के वादे को पूरा करने पर केंद्रित रहे और अपने उद्देश्य को इंफोसिस के लिए रास्ता दिखाने पर दिया. अनिश्चितताओं के बीच हमारे ग्राहकों ने हम पर भरोसा किया कि हम उन्हें अत्याधुनिक डिजिटल-फर्स्ट, क्लाउड-फर्स्ट और एआई-फर्स्ट दृष्टिकोण के साथ अपने अगले कदम को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे. हम मानवीय क्षमता को बढ़ाने और सभी के लिए अगला अवसर बनाने के लिए प्रतिबद्ध रहे.

टीसीएस बिजनेस टेक्नोलॉजी और सर्विसेज प्लेटफॉर्म में 16वां सबसे बड़ा ब्रांड है. जबकि, इंफोसिस ने लगातार तीसरे साल सूची में जगह बनाई है और 20वें स्थान पर है. एयरटेल टेलीकॉम प्रोवाइडर्स की सूची में 7वें स्थान पर है. यह भारतीय टेक कंपनी एक गति वाला ब्रांड है.

कंटार ब्रैंडज़ मोस्ट वैल्यूएबल ग्लोबल ब्रैंड्स रिपोर्ट 2024 में एचसीएलटेक को निकट भविष्य में देखने वाली एक अन्य आईटी सेवा कंपनी के रूप में भी उल्लेख किया गया है. एचसीएलटेक एक भारतीय मल्टीनेशनल आईटी कंसल्टिंग कंपनी है. यह पिछले 52 सालों से बाजार में है. रिपोर्ट में कहा गया है कि यह एआई-संचालित सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट और इंजीनियरिंग जीवनचक्र प्रबंधन जैसे क्षेत्रों में समाधान प्रदान करता है, जो इसे तीन गतिशील ब्रांडों में से एक बनाता है.

सूची में शीर्ष पर Apple सबसे मूल्यवान वैश्विक ब्रांड है और शीर्ष 5 स्थानों में Google, Microsoft और Amazon शामिल हैं. सूची में शीर्ष 10 स्थानों में से 8 पर प्रौद्योगिकी कंपनियों ने कब्जा किया हुआ है.

Read More
Next Story