ये बजट न्यू मिडिल क्लास के सशक्तिकरण का बजट है : प्रधानमंत्री मोदी
x

ये बजट न्यू मिडिल क्लास के सशक्तिकरण का बजट है : प्रधानमंत्री मोदी

प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल के पहले बजट पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और उनकी टीम को बधाई देते हुए बजट को न्यू मिडल क्लास को सशक्त करने का बजट बताया है.


Budget 2024: मोदी 3.0 सरकार का पहला बजट पेश हो चुका है. इस दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जो बजट पेश किया वो सिर्फ वर्ष 2024-25 का बजट नहीं बल्कि 2047 तक विकसित भारत के लिए एक रोड मैप भी है. मोदी 3.0 सरकार का ये पहला बजट है जो दूरगामी परिणामों को साकार करने के लिए आर्थिक दृष्टिकोण से तैयार किया गया है. इस बजट को लेकर प्रधानमंत्री मोदी की प्रक्रिया भी सामने आई है. उन्होंने इस बजट के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय बजट पर कहा, "देश को विकास की नई ऊंचाइ पर ले जाने वाले इस महत्वपूर्ण बजट के लिए मैं देशवासियों को बधाई देता हूं. ये बजट समाज के हर वर्ग को शक्ति देने वाला है. ये देश के गांव, गरीब, किसान को समृद्धि की राह पर ले जाने वाला है। पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं. नौजवानों को अनगिनत नए अवसर देने वाला बजट है। इस बजट से शिक्षा और स्किल को नई ऊंचाइ मिलेगी, यह मध्यम वर्ग को नई ताकत देने वाला बजट है. ये जनजातीय समाज, पिछड़ों को सशक्त करने की मजबूत योजना के साथ आया है। इस बजट से महिलाओं की आर्थिक भागीदारी सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी। इस बजट में छोटे व्यापारियों, लघु उद्योगों की प्रगति का नया रास्ता मिलेगा। बजट में उत्पादन और इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी बल है, इससे आर्थिक विकास को नई गति और निरंतरता मिलेगी."



Read More
Next Story