इन सीईओ की सैलरी सुनकर उड़ जाएंगे होश, रोजाना कमाते हैं करोड़ों
x

इन सीईओ की सैलरी सुनकर उड़ जाएंगे होश, रोजाना कमाते हैं करोड़ों

दुनिया के चुनिंदा सीईओ का वेतन लाखों और करोड़ों रुपये में नहीं, बल्कि अरबों रुपये में है. यानी कि ये लोग हर दिन करोड़ों रुपये की तनख्वाह पाते हैं.


Highest Paid CEO in the World: अधिकतर लोग सोचते हैं कि नौकरी में सबसे ज्यादा पैसा किसको मिलता होगा. जाहिर सी बात है सीईओ को. हालांकि, लोग यह अंदाजा लगाते हैं कि आखिर बड़ी-बड़ी कंपनियों के सीईओ आखिर कितनी सैलरी लेते होंगे. शायद लाखों या करोड़ों रुपये. लेकिन अगर आपको कहें कि दुनिया के कुछ सीईओ की सैलरी अरबों रुपये में है तो आप शायद इसे हंसी में टाल देंगे. लेकिन यह बात सच है. दुनिया के चुनिंदा सीईओ का वेतन लाखों और करोड़ों रुपये में नहीं, बल्कि अरबों रुपये में है. यानी कि ये लोग हर दिन करोड़ों रुपये की तनख्वाह पाते हैं और साथ ही कई तरह की सुविधा भी लेते हैं.

एलोन मस्क

एलोन मस्क वैसे तो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. टेस्ला और स्पेस एक्स के सीईओ एलोन हाल ही में ट्विटर (एक्स) को खरीद कर चर्चा में आए थे. इतना ही नहीं, उनके नाम एक और बड़ी उपलब्धि है. वह दुनिया के सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले सीईओ हैं. एलन मस्क को सालाना करीब 82,000 करोड़ रुपये की सैलरी मिलती है.

टिम कुक

एप्पल के प्रोडक्ट को दुनिया में प्रीमियम तौर पर देखा जाता है. महंगे होने के बावजूद हर कोई इसे पाने की तमन्ना रखता है. एप्पल के सीईओ टिम कुक हैं और वह दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले सीईओ में दूसरे स्थान पर हैं. उनको सालाना करीब 64,700 करोड़ रुपये की तनख्वाह मिलती है.

रॉबर्ट स्कारिंग

रिवियन ऑटोमोटिव के सीईओ रॉबर्ट स्कारिंग इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं. उनको हर साल करीब 18,000 करोड़ रुपये की सैलरी मिलती है. इसके साथ ही कई तरह की सुविधाएं भी वह प्राप्त करते हैं.

थॉमस सिएबल

इस सूची में चौथे नंबर पर थॉमस सिएबल हैं. वह C3.AI के सीईओ हैं. थॉमस का नाम वैसे तो काफी लोगों ने सुना तक नहीं होगा. लेकिन उनकी सालाना इनकम सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. थॉमस को हर साल करीब 2,812 करोड़ रुपये की सैलरी मिलती है.

सुई नेबी

इस सूची में एक और सीईओ ने जगह बनाई है. इतना ही नहीं, सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले सीईओ में वह पहली महिला भी है. सुई नेबी Coty की सीईओ है और वह सालाना 28.3 करोड़ रुपये की तनख्वाह लेकर पांचवे नंबर पर हैं. इतना ही नहीं, कंपनी की तरफ से उनको अन्य कई तरह की सुविधाएं भी मिलती हैं.

Read More
Next Story