पाकिस्तान के पुलिस स्टेशन में धमाका


उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में गुरुवार को एक पुलिस स्टेशन में शक्तिशाली विस्फोट हुआ, जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई और 25 लोग घायल हो गए, जिनमें से अधिकतर पुलिसकर्मी हैं।यह घटना पेशावर से लगभग 70 किलोमीटर दूर स्वाबी पुलिस स्टेशन में हुई।केंद्रीय पुलिस कार्यालय को मिली प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, विस्फोट पुलिस स्टेशन की पहली मंजिल पर एक डिपो के अंदर "शॉर्ट सर्किट के कारण" हुआ।

बचाव और अग्निशमन दल तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और घायल पुलिसकर्मियों को बाचा खान मेडिकल में ले जाना शुरू कर दिया, जहां आपातकाल लगा दिया गया है।पुलिस अधिकारियों ने कहा कि कई लोग घायल हैं और "इमारत का ऊपरी हिस्सा ढह गया है..."।अधिकारियों ने कहा कि विस्फोट में एक बच्चे की मौत हो गई और 25 अन्य लोग घायल हो गए, जिनमें से अधिकतर पुलिसकर्मी हैं।

बिजली के विस्फोट से इमारत प्रभावित हुई और उसमें आग लग गई, हालांकि, अग्निशमन दलों की तत्काल प्रतिक्रिया के बाद इसे बुझा दिया गया।खैबर पख्तूनख्वा प्रांतीय सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने स्पष्ट किया कि पुलिस स्टेशन में विस्फोट आतंकवादी कृत्य नहीं था।

अधिकारी के अनुसार, जो नाम न बताने की शर्त पर कहते हैं, "विभिन्न अभियानों के दौरान जब्त किए गए विस्फोटकों में खराबी के कारण दुर्घटनावश विस्फोट हो गया, जबकि उन्हें बाहर किसी सुरक्षित स्थान पर नियंत्रित तरीके से नष्ट करने की योजना थी।" बचाव अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने मलबे से अब तक 12 घायलों को निकाला है और उम्मीद है कि और लोग भी घायल हो सकते हैं।मुख्यमंत्री केपीके अली अमीन गंदापुर ने विस्फोट में एक बच्चे की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मारे गए बच्चे के परिवार के लिए नकद मुआवजे की घोषणा की।

Read More
Next Story