एटलस साइकिल्स के पूर्व अध्यक्ष ने की खुदकुशी


एटलस साइकिल्स के पूर्व अध्यक्ष सलिल कपूर ने मंगलवार को लुटियंस दिल्ली स्थित अपने घर में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से बरामद एक कथित सुसाइड नोट में 65 वर्षीय कपूर ने अपने ऊपर "आर्थिक बोझ" और चार लोगों द्वारा उत्पीड़न का उल्लेख किया है। उन्होंने कहा कि वे सभी संभावित कोणों से मामले की जांच कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि कपूर को उनके मैनेजर ने दोपहर करीब 1 बजे डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम रोड पर स्थित उनके तीन मंजिला बंगले के ग्राउंड फ्लोर पर पूजा कक्ष के पास खून से लथपथ पाया, उनके सिर में गोली लगी थी। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।उनकी भाभी नताशा कपूर ने भी जनवरी 2020 में इसी घर में आत्महत्या कर ली थी।

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, सलिल कपूर, जिनकी पत्नी और बच्चे उनके साथ नहीं रह रहे थे, पर लाइसेंसी रिवॉल्वर से खुद को गोली मारने का संदेह है।अधिकारी ने बताया कि अपने कथित सुसाइड नोट में उन्होंने चार लोगों का भी जिक्र किया है, जिन्होंने कथित तौर पर उन्हें "मानसिक और शारीरिक रूप से" परेशान किया।हालांकि, पुलिस ने चल रही जांच का हवाला देते हुए लोगों के नाम बताने से इनकार कर दिया।

 2020 में उनकी भाभी नताशा कपूर का शव उनके बेटे ने उनके कमरे में पंखे से लटका हुआ पाया था। उन्होंने एक नोट छोड़ा था, जिसमें उन्होंने परिवार के सदस्यों से खुद का ख्याल रखने का आग्रह किया था, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि उन्होंने यह कदम क्यों उठाया।पुलिस अधिकारी ने बताया कि सलिल कपूर की पत्नी और तीन बच्चे - दो बेटे और एक बेटी - उनसे अलग रह रहे थे। एक अधिकारी ने बताया कि अलग होने के बाद उनकी पत्नी दुबई में रह रही थीं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कपूर के मैनेजर और उनका परिवार उनके साथ रहता था।पुलिस ने बताया कि घटनास्थल की जांच के लिए फोरेंसिक और अपराध टीमों को बुलाया गया है।कपूर को 2015 में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने 9 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के दो मामलों में गिरफ्तार किया था। 2014 में दक्षिण दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे, जिनकी जांच EOW ने भी की थी।अधिकारी ने बताया कि एक मामले में शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि कैपिटल गेन बॉन्ड खरीदने के बहाने कपूर ने उनके साथ धोखाधड़ी की थी।जांच के दौरान पुलिस ने उन पर 25,000 रुपये का इनाम भी घोषित किया था।

Read More
Next Story