मूर्तिकार जयदीप आप्टे गिरफ्तार


पिछले महीने राजकोट किले में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति ढहने के मामले में वांछित मूर्तिकार-ठेकेदार जयदीप आप्टे को बुधवार रात ठाणे जिले के कल्याण से गिरफ्तार किया गया, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया।महाराष्ट्र में सिंधुदुर्ग पुलिस आप्टे (24) की तलाश कर रही थी, जब से उसके द्वारा बनाई गई मूर्ति 26 अगस्त को ढह गई थी, यानी इसके उद्घाटन के नौ महीने से भी कम समय बाद। पुलिस ने उसकी तलाश के लिए सात टीमें बनाई थीं।

मूर्ति ढहने के बाद, मालवण पुलिस ने आप्टे और स्ट्रक्चरल कंसल्टेंट चेतन पाटिल के खिलाफ लापरवाही और अन्य अपराधों के लिए मामला दर्ज किया। पाटिल को पिछले सप्ताह कोल्हापुर से गिरफ्तार किया गया था।मराठा राज्य के प्रतिष्ठित संस्थापक की मूर्ति के ढहने से महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों से पहले एक बड़ा राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया है, जिसमें विपक्ष एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साध रहा है।

इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता प्रवीण दरेकर ने कहा, "जो लोग हमारी सरकार की आलोचना कर रहे थे, उन्हें अब अपना मुंह बंद कर लेना चाहिए। यह सच है कि पुलिस ने जयदीप आप्टे को गिरफ्तार करने में थोड़ा समय लिया। हम गिरफ्तारी का कोई श्रेय नहीं ले रहे हैं, लेकिन पुलिस ने अपना काम किया।" दूसरी ओर, शिवसेना (यूबीटी) नेता सुषमा अंधारे ने कहा, "राज्य सरकार को आप्टे को गिरफ्तार करने का कोई श्रेय लेने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, क्योंकि यह सरकार का कर्तव्य है। वह कोई अंडरवर्ल्ड डॉन नहीं था....उसे पहले ही गिरफ्तार कर लिया जाना चाहिए था।" इस बीच, एक अधिकारी ने कहा कि पांच सदस्यों की एक संयुक्त तकनीकी समिति ने दिन में मालवन किले का दौरा किया और घटनास्थल की जांच की।


Read More
Next Story