लखनऊ में इमारत गिरी


उत्तर प्रदेश राहत आयुक्त कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, घायलों को राज्य की राजधानी के लोक बंधु अस्पताल ले जाया गया है।घटना में 8  लोगों की मौत हो गई है और 24 लोग घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि बचाव अभियान जारी है। मृतकों में से तीन की पहचान पंकज तिवारी (40), धीरज गुप्ता (48) और अरुण सोनकर (28) के रूप में हुई है।मृतकों में से दो की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

घटना शाम करीब 5 बजे हुई। अधिकारियों ने बताया कि इमारत का इस्तेमाल गोदाम के तौर पर किया जा रहा था। इमारत के भूतल पर मोटर वर्कशॉप और गोदाम, पहली मंजिल पर मेडिकल गोदाम और दूसरी मंजिल पर कटलरी गोदाम था।पुलिस ने बताया कि तीन मंजिला इमारत में कुछ निर्माण कार्य चल रहा था। इसका निर्माण करीब चार साल पहले हुआ था।

बचाव अभियान की निगरानी के लिए वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।राहत आयुक्त जीएस नवीन कुमार ने कहा, "राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की बचाव टीमें घटनास्थल पर तैनात की गई हैं और फंसे हुए लोगों को निकालने का काम कर रही हैं।" रक्षा मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने घटना के संबंध में जिला मजिस्ट्रेट से बात की और राहत कार्य तथा घायलों के उपचार के बारे में जानकारी ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्थिति पर ध्यान दिया है और बचाव प्रयासों की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं।

Read More
Next Story