क्या FIR कराना पड़ा भारी,एक ही झटके में तबाह हो गया अमेठी का वो परिवार
x

क्या FIR कराना पड़ा भारी,एक ही झटके में तबाह हो गया अमेठी का वो परिवार

यूपी के अमेठी में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या का मामला गहराता जा रहा है। पुलिस का कहना है कि आरोपी को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। लेकिन सियासी हमले भी किए जा रहे हैं।


Amethi Teacher Family murder case: यूपी की राजधानी लखनऊ से अमेठी की दूरी सौ सवा सौ किमी के करीब है। अब पड़ोस का जिला है तो यहां होने वाली हर एक हलचल बड़ी घटना बन जाती है। लेकिन 3 अक्टूबर को जो खबर आई उसे आप हल्के में नहीं ले सकते। एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या हो जाती है। मृतकों का नाता दलित समाज से जुड़ता है, उनमें से एक सरकारी स्कूल में शिक्षक भी था। लिहाजा मामला और बड़ा हो गया। आरोपी फरार है जिसकी तलाश हो रही है। लेकिन यहां सवाल यह है कि क्या इस हत्याकांड को रोका जा सकता। पुलिस में जब एक महीने पहले शिकायत दर्ज कराई गई थी तो एक्शन क्यों नहीं लिया गया। इस सवाल को समझने से पहले पूरा मामला क्या है उसे समझिए।

अमेठी पुलिस के मुताबिक मृत शिक्षक सुनील रायबरेली जिले के रहने वाले थे और अमेठी के पन्हौना में सरकारी शिक्षक थे। सुनील अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ यहीं रहते भी थे। पुलिस का कहना है कि 18 अगस्त को सुनील की पत्नी ने रायबरेली के रहने वाले चंदन वर्मा नाम के शख्स के खिलाफ एससी-एसटी के साथ साथ छेड़खानी की एफआईआर की थी। शिकायत में साफ तौर पर जिक्र था कि अगर उसके परिवार को कुछ होता है तो जिम्मेदारी चंदन वर्मा नाम के शख्स की होगी। इसका मतलब यह हुआ कि आरोपी सुनील और उसके परिवार को पहले से परेशान कर रहा था। इस बात की भी जानकारी सामने आई है कि चंदन ने धमकी देते हुए कहा था कि अगर उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई तो जान से मार देगा।
लखनऊ रेंज के आईजी के मुताबिक जिस तरह से हमला को अंजाम दिया गया है उससे ऐसा लगता है कि हमलावर परिवार को पहले से जानते थे। दरअसल पीड़ित के परिवार में हमलावर का प्रवेश जबरन नहीं है। यानी कि किसी तरह का प्रतिरोध नहीं हुआ है। जहां तक बात चंदन वर्मा की है तो वो फरार है लिहाजा उसके ऊपर शक करने की वजह है। इसके साथ ही साथ पुलिस प्रेम प्रसंग की संभावना से इनकार नहीं कर रही है। इसके पीछे वजह यह बताई जा रही है कि एफआईआ के करीब डेढ़ महीने के बाद हत्याकांड को अंजाम दिया जाता है।
पुलिस के मुताबिक आरोपी चंदन वर्मा भी रायबरेली के तेलियाकोट इलाके का रहने वाला है। मृतक सुनील की पत्नी एक अस्पताल में दवा के लिए गई थी वहां आरोपी ने अश्लील हरकत की थी और सुनील के साथ मारपीट भी की थी। इसके साथ ही एफआईआर कराने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी।
Read More
Next Story